ताज़ा खबर
 

Periyar University Result 2018: UG और PG परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें मार्कशीट

Periyar University UG PG Result 2018, www.periyaruniversity.ac.in: Periyar University ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रैल-मई 2018 की UG और PG परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा periyaruniversity.ac.in जारी किए गए।

Author Updated: January 1, 2019 12:18 PM
Periyar University UG PG Result 2018: रिपोर्ट्स के मुताबिक Periyar University UG PG Results 2018 आज शाम लगभग 4 बजे जारी किए गए।

Periyar University UG PG Result 2018, www.periyaruniversity.ac.in: Periyar University ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रैल-मई 2018 की UG और PG परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा periyaruniversity.ac.in जारी किए गए। रिजल्ट आप ऑनलाइन देख सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक Periyar University UG PG Results 2018 आज शाम लगभग 4 बजे जारी किए गए। पिछले साल यूनिवर्सिटी ने 15 जून को अपना रिजल्ट जारी किया था। स्टूडेंट्स अब अपना रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके अलावा रिजल्ट आप अपने कॉलेज में भी चेक कर सकते हैं। चलिए जानते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका।

अंडरग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट के नतीजे जारी होने के बाद कॉपियों की दोबारा चेकिंग और योग जोड़ने के लिए पेरियार यूनिवर्सिटी रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया खोलगी। स्‍टूडेंट्स इसके लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अप्‍लाई कर सकेंगे। आमतौर पर रिजल्‍ट घोषित होने के बाद 10 दिन तक रजिस्‍ट्रेशन की इजाजत दी जाती है।

ऐसे देखें परिणाम: रिजल्ट देखने के लिए periyaruniversity.ac.in पर लॉगइन करें। ‘Periyar University UG PG Result 2018‘ के लिंक पर क्लिक करें। अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें। शो रिजल्ट पर क्लिक करें। नतीजे आपकी स्क्रीन पर होंगे। प्रोसेस के मुताबिक, यदि छात्र री टोटलिंग और रीवेल्युऐशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो वे परिणाम घोषणा होने के बाद 10 दिन के भीतर कर सकते हैं।

aiimsexams.org, AIIMS MBBS Result 2018 Declared Live Updates

पेरियार यूनिवर्सिटी की स्थापना 17 सितंबर 1997 में हुई थी। यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए हर साल लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं। पेरियार विश्वविद्यालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से 12 (बी) और 2 एफ की पोजिशन और 2015 में ‘ए’ ग्रेड के साथ एनएएसी द्वारा पुनः मान्यता प्राप्त है। यूनिवर्सिटी का नाम समाज सुधारक ई.वी. रामास्वामी के नाम पर रखा गया है जिन्हें लोग ‘पेरियार’ के नाम से जानते हैं।

पेरियार यूनिवर्सिटी का मिशन मानविकी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के सीमावर्ती क्षेत्रों में शिक्षण और अनुसंधान विभाग स्थापित करना; उत्कृष्टता के विशेष शोध केंद्र स्थापित करना; अकादमिक उत्कृष्टता में सुधार के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने और शिक्षकों को प्रशिक्षित करना है। पेरियार विश्वविद्यालय तीन स्तर पर उच्च शिक्षा प्रदान करता है। इसमें अध्ययन और अनुसंधान विभाग, पेरियार इंस्टीट्यूट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन (पीआरआईडीई) और संबद्ध यानी एफिलेटिड कॉलेज शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AIIMS MBBS Result 2018 Declared: एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित, जल्द शुरू होगी काउंसलिंग!
2 AIIMS MBBS Result 2018: एंट्रेंस एग्‍जाम के परिणाम घोषित, ऐसे चेक करें मार्क्‍स
3 SBI PO Admit Card 2018: Prelims परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, sbi.co.in पर ऐसे करें डाउनलोड
जस्‍ट नाउ
X