ताज़ा खबर
 

SSLC 10th Result 2017 Karnataka: परिणाम घोषित, इस बार लड़कियों ने मारी बाजी

SSLC 10th Result 2017 Karnataka: कर्नाटक स्टेट बोर्ड की ओर से प्री यूनिवर्सिटी (12वीं) परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सैकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा के रिजल्ट डिक्लेयर किए हैं।

SSLC Result 2017 Karnataka: यह परीक्षा प्रदेश के 1184 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी

कर्नाटक स्टेट बोर्ड(KSEEB) की ओर से प्री यूनिवर्सिटी (12वीं) परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सैकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा के रिजल्ट डिक्लेयर किए हैं। कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब परीक्षा के रिजल्ट देख सकतेहैं। बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं, क्योंकि इससे पहले बोर्ड ने ऑफिशियल जानकारी दी थी कि परीक्षा के रिजल्ट 12 मई को शाम 3 बजे जारी किए जाएंगे।

बता दें कि बोर्ड ने 30 मार्च से इस परीक्षा का आयोजन किया था और इसमें करीब 8 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था जिसमें 4.69 लाख छात्र और 4.07 छात्राओं ने भाग लिया था। अब सभी उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ने प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका अलग-अलग दी थी, ताकि उम्मीदवार घर जाकर सवाल देख सके। साथ ही इस बार बोर्ड ने अभिवावकों की ओर से विरोध किए जाने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में 15 मिनट बाद तक भी घुसने की मंजूरी दी थी।

इसके अलावा इस बार बोर्ड ने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए कई कई कदम उठाए थे। यह परीक्षा प्रदेश के 1184 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी और परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी सर्विलांस के अधीन रखा गया था, जबकि नकल रोकने के लिए 40 कैमरा बोर्ड दफ्तर में भी लगाए गए थे। इसके बाद शांतिपूर्वक परीक्षा का आयोजन किया था। अब परीक्षा के उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं।

कैसे देखें अपना Karnataka SSLC Result 2017
-अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक’Karnataka SSLC Result 2017′ पर क्लिक करें।
-उसके बाद मांगी गई जानकारी भर दें।
-सब्मिट कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।
– आप इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App