ताज़ा खबर
 

JKBOSE 12th Bi Annual Result 2017: नतीजे घोषित, jkbose.co.in पर करें चेक

JKBOSE 12th Bi Annual Result 2017: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने कश्मीर डिविजन के हायर सेकेंड्री या 12वीं के पार्ट 2, बाई-एनुअल 2017 के नजीतों की घोषणा कर दी है।

Author Published on: September 8, 2017 2:20 PM
JKBOSE Bi-Annual Results 2017: अभी सिर्फ रीजल्ट्स की घोषणा हुई है और कुछ समय बाद मार्क्शीट भी जारी की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने कश्मीर डिविजन के हायर सेकेंड्री या 12वीं के पार्ट 2, बाई-एनुअल 2017 के नजीतों की घोषणा कर दी है। इससे पहले JKBOSE ने 31 अगस्त को लद्दाख डिविजन के बाई-एनुअल के नतीजों की घोषणा की थी और 22 अगस्त को लद्दाख डिविजन के 10वीं के बाई-एनुअल की रीजल्ट्स जारी किए गए थे। वहीं अब कश्मीर डिविजन के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। नतीजे आप बोर्ड की आधिरकारिक वेबसाईट www.jkbose.co.in पर चेक सकते हैं। इसके अलावा www.indiaresults.com पर भी नतीजे देखें जा सकते हैं। अभी सिर्फ रीजल्ट्स की घोषणा हुई है और कुछ समय बाद मार्क्शीट भी जारी की जाएगी। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी रीजल्ट्स देख सकते हैं। रीजल्ट चेक करने के लिए आपको जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.com.in पर जाना होगा।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको “Result of Higher Secondary Part Two, Bi-annual 2017 – Kashmir Div” नाम से एक लिंक नजर आएगा। उस लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर डालें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रीजल्ट आ जाएगा। जरूरत के मुताबिक अपने रीजल्ट का प्रिंटआउट निकाल लें। बता दें राज्य में जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन JKBOSE ही स्कूली शिक्षा को कंट्रोल करता है। यह एक स्वायत्त संस्था है जो जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा संचालित की जाती है। राज्य के 10,609 से ज्यादा स्कूल बोर्ड से एफिलेटिड हैं और बोर्ड लगभग 22 हजार शिक्षकों को रोजगार देता है। वहीं रीजल्ट की घोषणा के बाद इस बात की संभावना है कि साइट काम न करे या फिर बहुत कम स्पीड पर खुले। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि बड़ी तादाद में छात्र अपना रीजल्ट चेक करने के लिए साइट पर जाएंगे। ऐसे में छात्र धैर्य रखें और कुछ समय बाद कोशिश करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 SSC CGL Answer Key 2017: जारी हुई टीयर-1 परीक्षा की आंसर की, यहां देखें ऑनलाइन
2 IBPS CWE VII Clerk 2017: विभिन्न बैंकों में 7884 पदों पर भर्ती, यहां करें अप्लाई
3 Teachers Day 2017: ये हैं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के दस अनमोल Quotes
जस्‍ट नाउ
X