ताज़ा खबर
 

JNU का पहला एल्‍युमनाई अवार्ड पाएंगे केन्‍द्रीय मंत्री सीतारमण और सुब्रमण्‍यम जयशंकर

सीतारमण ने अपने MA और M.Phil स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज और स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से पूरी की, जबकि जयशंकर ने अपना M.Phil और पीएचडी स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से किया है।

JNU’s first alumni award, alumni award, jnu award, Subramanyam Jaishankar, Nirmala Sitharaman, JNU alumni awardजेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने कहा कि इस संबंध में निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) द्वारा सोमवार को आयोजित बैठक में लिया गया है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों निर्मला सीतारमण और सुब्रह्मण्यम जयशंकर को अपना पहला विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्रदान करने का निर्णय लिया। जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने कहा कि इस संबंध में निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) द्वारा सोमवार को आयोजित बैठक में लिया गया है। उन्होंने कहा, “कार्यकारी परिषद ने 12 जून को अपनी बैठक में सर्वसम्मति से अपने दो पूर्व छात्रों, पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को अगस्त 2019 में विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह के दौरान प्रतिष्ठित अलुम्नाई पुरस्कार देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।”

सीतारमण ने अपने MA और M.Phil स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज और स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से पूरी की, जबकि जयशंकर ने अपना M.Phil और पीएचडी स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से किया है। उन्होंने परमाणु कूटनीति में विशेषज्ञता हासिल की। प्रमोद कुमार ने आगे कहा, ”उनके करियर और उपलब्धियों ने विश्वविद्यालय को बहुत गौरवान्वित किया है और वे जेएनयू के छात्रों और शोधकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। वे विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित किए जाने वाले विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार के पहले प्राप्तकर्ता होंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में 9306 बहाली, CM अशोक गहलोत ने कहा- शुरू कीजिए प्रक्रिया
2 AIIMS MBBS Result 2019: एम्स एमबीबीएस रिजल्ट जारी, जानिए कैसे करें चेक
3 World Day Against Child Labour 12 June: भारत में बाल श्रम की ये है तस्‍वीर