ताज़ा खबर
 

CBSE Teacher Award 2020: शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को किया सम्मानित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने प्रमाण पत्र और शॉल के साथ दिए 50 हजार

CBSE Teacher Award 2020: इस वर्ष CBSE से पुरस्कार पाने वालों में 12 शिक्षक दिल्ली के हैं, जिनमें से तीन सरकारी स्कूलों से हैं और एक नॉर्थ एमसीडी स्कूल से है।

CBSE Teacher Award 2020, Teacher Award 2020CBSE Teacher Award 2020 में कुल 38 शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया। (फोटो सोर्स- ट्विटर@DrRPNishank)

CBSE Teacher Award 2019- 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बुधवार को अपने मान्यता प्राप्त स्कूलों के 38 शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को स्कूली शिक्षा, इनोवेशन और समर्पण में सुधार में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया। यह आयोजन दिल्ली के शास्त्री भवन के कॉफ्रेंस हॉल से आयोजित किया गया। कार्यक्रम का प्रसारण विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाइव भी किया गया। इस समारोह में देश के अलग-अलग हिस्से के शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को छात्रों को राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेनिंग देने, भाषाई क्षमता का सम्मान करने और साइबर सुरक्षा के बारे में छात्रों को जागरूक करने लिए की गई पहलों के लिए किया गया। इस वर्ष CBSE से पुरस्कार पाने वालों में 12 शिक्षक दिल्ली के हैं, जिनमें से तीन सरकारी स्कूलों से हैं और एक नॉर्थ एमसीडी स्कूल से है।

शिक्षक पुरस्कार 2020 समारोह की शुरुआत, सरदार पटेल विद्यालय, दिल्ली के छात्रों ने एक गीत गाकर की। इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने सभी 38 टीचर्स और प्रिंसिपल्स को सम्मान के तौर पर मेरिट प्रमाण पत्र, शॉल और 50-50 हजार रुपए दिए।

समारोह में राज्य शिक्षा मंत्री संजय धोत्रे, शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव अनीता करवाल, सीबीएसई के अध्यक्ष मनोज आहूजा सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी भी मौजूद थे। कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में शिक्षा मंत्रालय, एनवीएस (नवोदय विद्यालय समिति), केवीएस (केंद्रीय विद्यालय संगठन) और सीबीएसई के कई विशिष्ट अतिथिगण तथा देशभर के स्कूलों के प्रधानाचार्य, शिक्षक, छात्र और उनके अभिभावक भी शामिल हुए।

बता दें कि, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्याम से सभी सम्मानित शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को बधाई देते हुए प्रोफाइल शेयर की। इनमें दिल्ली से 12 टीचर्स, पंजाब से अलका शर्मा और योगेश गंभीर, चंडीगढ़ से राम कुमार शर्मा और अनुजा शर्मा, राजस्थान से अनीता मिश्रा, पुनीता मल्होत्रा, रश्मि मलिक और आरती चोपड़ा, गुड़गांव से दीप्ति पुरी और नोएडा से सपना अय्यर शामिल हैं। शिक्षा मंत्री ने ट्विट किया कि ‘कक्षा-कक्ष के प्रत्यक्ष शिक्षण के स्थान पर बदली हुई परिस्थितियों में रातों-रात ऑनलाइन शिक्षण पद्धति को अपनाकर जिस प्रकार हमारे शिक्षकों ने अपनी नवाचारी प्रतिभा का परिचय दिया है, वह अभूतपूर्व है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव 2020 से पहले CM नीतीश कुमार ने किया 3710 भर्तियों का ऐलान, छात्रों के खातों में भेजेंगे 151 करोड़!
2 IGNOU June TEE Hall Ticket 2020: www.ignou.ac.in. से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका, 17 सितंबर से एग्जाम
3 Sarkari Naukri 2020: यूपी, बिहार, दिल्‍ली, राजस्‍थान समेत इन राज्‍यों में हैं सरकारी नौकरी
राशिफल
X