ताज़ा खबर
 

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के इन एग्जाम के लिए जारी किया ये शेड्यूल

CBSE 10th, 12th practical exam 2020: बोर्ड ने कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए आवेदन में सुधार प्रक्रिया के लिए लिंक पहले ही एक्टिवेट कर दिया है। करेक्शन विंडो 11 नवंबर तक ओपन रहेगी।

Author Published on: November 6, 2019 11:53 AM
संबंधित स्कूल आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर लॉगिन करके उम्मीदवारों की लिस्ट में सुधार कर सकते हैं।

CBSE, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने 2020 के लिए 10वीं और 12वीं के लिए प्रक्टिकल एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रक्टिकल एग्जाम 1 जनवरी से 7 फरवरी तक होंगे। इनके मार्क्स 1जनवरी से 7 फरवरी 2020 तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। सीबीएसीई के नोटिफिकेशन के मुताबिक “असेसमेंट खत्म होने के तुरंत बाद नंबर अपलोड कर दिए जाएंगे। नंबर अपलोड करते समय स्कूल सुनिश्चित करेंगे कि सही नंबर अपलोड किए जाएं क्योंकि नंबर अपलोड होने के बाद नंबरों में कोई सुधार नहीं किया जा सकेगा।”

बोर्ड ने कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए आवेदन में सुधार प्रक्रिया के लिए लिंक पहले ही एक्टिवेट कर दिया है। करेक्शन विंडो 11 नवंबर तक ओपन रहेगी। संबंधित स्कूल आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर लॉगिन करके उम्मीदवारों की लिस्ट में सुधार कर सकते हैं। सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं पिछले साल के शेड्यूल के मुताबिक फरवरी में आयोजित किए जाने की संभावना है। पिछले साल, परीक्षाएं 21 फरवरी, 2019 से शुरू हुई थीं।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एग्जामिनेशन (CBSE) ने अपने लेटेस्ट नोटिस में घोषणा की कि वह पूरी तरह से नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) के सिलेबस पर 2020 तक के लिए बोर्ड परीक्षाओं को सेट नहीं करेगा, इसके बजाय बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर आगामी परीक्षाओं के लिए अपना सिलेबस जारी कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली सरकार के इंस्टिट्यूट IIIT का छात्र जाएगा अमेरिका, Facebook ने ऑफर 1.45 करोड़ रुपए की जॉब
2 SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस का रिजल्ट जारी, ssc.nic.in पर करें चेक
3 आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड, ये रहीं लेटेस्ट जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X