CBSE Date Sheet 2021: सोशल मीडिया पर फेक डेट शीट हुई वायरल, बोर्ड ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

CBSE Date Sheet 2021: साल 2021-2022 से सीबीएसई द्वारा दो टर्म की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी।

CBSE, CBSE Datesheet, CBSE Fake Datesheet, CBSE Term 1 Date Sheet
पहला टर्म नवंबर – दिसंबर में आयोजित किया जाएगा।

CBSE Date Sheet 2021: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 के पहले टर्म की बोर्ड परीक्षा के लिए CBSE Date Sheet 2021 आज जारी किए जाने की उम्मीद है। इसी बीच सीबीएसई ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हो रही फेक डेट शीट को लेकर छात्रों को ट्विटर के माध्यम से आगाह किया है। बोर्ड ने छात्रों और शिक्षकों को फर्जी डेट शीट पर ध्यान न देने का अनुरोध किया है। अभी तक बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए सीबीएसई टर्म 1 डेट शीट नहीं जारी की गई है।

बोर्ड ने ट्वीट किया, ” सीबीएसई के संज्ञान में आया है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को भ्रमित करने के लिए नवंबर 2021 में आगामी टर्म 1 परीक्षा के लिए सोशल मीडिया पर एक फर्जी डेट शीट शेयर की जा रही है। यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने अब तक इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है।”

School Job: सैनिक स्कूल में निकलीं नौकरी, सैलरी 63,200 रुपए महीना तक, ये रहा नोटिफिकेशन

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021-2022 से सीबीएसई द्वारा दो टर्म की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी। पहला टर्म नवंबर – दिसंबर में आयोजित किया जाएगा। जबकि, दूसरा टर्म मार्च – अप्रैल 2022 में आयोजित किया जाएगा। पहले टर्म में मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। वहीं, दूसरे टर्म में सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्न होंगे।

CBSE Exam Date Sheet: सीबीएसई बोर्ड टर्म 1 के एग्जाम, जानिए कैसे होगी परीक्षा, कोई नहीं होगा फेल!

सभी छात्र CBSE Term 1 Date Sheet बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbse.nic.in माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा निर्धारित केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में छात्रों से 50% सिलेबस से ही सवाल पूछे जाएंगे। वहीं, इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। सभी छात्रों के लिए CBSE Term 1 Exam देना अनिवार्य होगा। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों को अप्रैल / मई में फाइनल रिजल्ट में कैलकुलेट किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
UP B.Ed 2016 का एडमिट कार्ड जारी @upbed.nic.inUP B.Ed 2016,UP B.Ed 2016 Admit card, UPJEE, up bed, up bed admit card 2015-16, up bed admit card 2016, up bed hall ticket, upjee admit card, upjee bed admit card, upjee bed admit card 2016, www.upbed.nic.in, B.ED admit card, UP BED Admit card , UPJEE admit card 2016
अपडेट