ताज़ा खबर
 

CBSE CTET 2019: एप्लिकेशन करेक्‍शन की तारीख बढ़ी, असम और बिहार में जुड़े और परीक्षा केन्‍द्र

CBSE CTET Application 2019: CBSE ने पटना और गुवाहाटी में आवेदकों की संख्या अधिक होने के कारण असम और बिहार में और परीक्षा केन्‍द्रों को भी जोड़ा है।

CTET परीक्षा का आयोजन 07 जुलाई 2019 (रविवार) को किया जाना है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) परीक्षा आयोजित कर रहा है।

CBSE CTET 2019: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के आवेदन में करेक्‍शन के लिए ऑनलाइन विंडो बंद होने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। एप्लिकेशन करेक्‍शन विंडो सोमवार 25 मार्च को खुली थी। पहले एप्लिकेशन करेक्‍शन की अंतिम तिथि 01 अप्रैल थी लेकिन अब CTET आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास 07 अप्रैल तक का समय है। वे सभी उम्‍मीदवार जिन्होंने अपना फॉर्म अधूरा छोड़ दिया है या गलती से गलत जानकारी भर दी है, वे अभी भी अपने एप्लिकेशन फार्म में सुधार कर सकते हैं।

इसके अलावा, CBSE ने पटना और गुवाहाटी में आवेदकों की संख्या अधिक होने के कारण असम और बिहार में और परीक्षा केन्‍द्रों को भी जोड़ा है। नये जुड़े शहरों की सूची में असम के डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट और सिल्चर तथा बिहार के भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, पटना और वैशाली शामिल हैं। सभी उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार अपने परीक्षा शहरों का चयन / परिवर्तन कर सकते हैं। आवेदक को अपने अधिमान्य क्रम में किसी भी तीन परीक्षा शहरों का विकल्प चुनने की अनुमति है। उन सभी उम्मीदवारों को जिन्होंने पहले पटना और गुवाहाटी का चयन किया था, उन्हें CBSE की विज्ञप्ति के अनुसार, शहरों की नई सूची से अपनी पसंद के शहरों का चयन करना होगा।

CTET परीक्षा का आयोजन 07 जुलाई 2019 (रविवार) को किया जाना है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) परीक्षा आयोजित कर रहा है। यह देशभर के 97 शहरों में 20 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में क्‍वालिफाई होने वाले उम्‍मीदवार सरकारी स्कूलों में नौकरी करने के लिए पात्र होंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर एप्लिकेशन करेक्‍शन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App