ताज़ा खबर
 

CBSE के नकली सर्कुलर से सावधान, सोशल मीडिया पर फैल रही झूठी खबरों को लेकर बोर्ड ने कही ये बात

CBSE Board Re-Exam Date 2020: बोर्ड यह पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुका है कि रद्द हुई सभी परीक्षाएं दोबारा नहीं कराई जाएंगी तथा केवल महत्‍वपूर्ण विषयों की परीक्षाएं दोबारा आयोजित की जाएंगी। 10वीं और 12वीं के मिलाकर कुल 29 विषयों की परीक्षाएं बोर्ड दोबारा आयोजित करेगा जिसकी लिस्‍ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है।

Screenshot of official notice

CBSE Board Re-Exam Date 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सोशल मीडिया पर गलत खबरें, नकली सर्कुलर शेयर करने वाले ‘अफवाह फैलाने वालों’ के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, “कुछ अराजक तथा आपराधिक तत्‍व सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के माध्यम से छात्रों और अभिभावकों को गुमराह करने के लिए CBSE बोर्ड परीक्षा, मूल्यांकन आदि के संबंध में नकली सर्कुलर बनाकर झूठी खबरें शेयर कर रहे हैं।”

बोर्ड ने अपने सर्कुलर में कहा कि फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सर्कुलर के अनुसार, “बोर्ड ने हाल के दिनों में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कड़ी कार्रवाई की है। IT एक्ट के तहत इन खबरों के लिंक के माध्‍यम से स्रोत का पता लगाया जाएगा तथा इन पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।”