CBSE Board Exams 2021: बोर्ड ने दिया छात्रों को सेंटर बदले का मौका, जारी की नोटिफिकेशन

CBSE Board Exams 2021: जो छात्र अपने केंद्रों को बदलना चाहते हैं, वे 25 मार्च, 2021 तक अपने स्कूलों को रिक्वेस्ट भेजकर ऐसा कर सकते हैं।

CBSE Board Exams 2021,CBSE Board Exams,Central Board of Secondary Education,exam centres
स्कूल 31 मार्च, 2021 तक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर रिक्वेस्ट अपलोड करेंगे।

CBSE Board Exams 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड के छात्रों को कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रैक्टिकल एग्जाम और साथ ही थ्योरी एग्जाम के लिए अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने की अनुमति दी है। इस निर्णय के बारे में एक नोटिस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

नोटिस के अनुसार, जो छात्र अपने केंद्रों को बदलना चाहते हैं, वे 25 मार्च, 2021 तक अपने स्कूलों को रिक्वेस्ट भेजकर ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद स्कूल 31 मार्च, 2021 तक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर रिक्वेस्ट अपलोड करेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार  कोरोना महामारी के कारण, कक्षा 10, कक्षा 12 के कुछ छात्र अपने परिवार के साथ किसी अन्य शहर या देश में शिफ्ट हो गए हैं इसलिए, वे उस परीक्षा केंद्र से प्रैक्टिकल एग्जाम या थ्योरी एग्जाम के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं जहां से छात्र बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकृत हैं। छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों में परीक्षा केंद्र बदलने का अनुरोध करते हुए, स्कूल को उस शहर के बारे में सूचित करना होगा जहां से वे आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं।

“स्कूलों द्वारा छात्रों से प्राप्त रिक्वेस्ट के आधार पर, स्कूल सीबीएसई की वेबसाइट पर स्कूल अपने अकाउंट लॉग इन करेंगे और छात्रों का रोल नंबर, चेंज रिक्वेस्ट आदि को दर्ज करेंगे। अधिक जानकारी के लिए छात्र ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट