ताज़ा खबर
 

CBSE Board Exam Cancelled: 26 फरवरी को नहीं होंगे बोर्ड के एग्जाम, राजधानी में फैली हिंसा के चलते लिया गया फैसला

CBSE Board Exam 2020: जिन परीक्षा केन्‍द्रों की परीक्षाएं टली हैं, उनकी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.in पर उपलब्‍ध है। जारी प्रेस नोट में बोर्ड ने यह भी कहा है कि स्‍थगित हुई परीक्षा की नई तिथियों के बारे में जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी।

Author Updated: February 25, 2020 10:22 PM
सांकेतिक इमेज

CBSE Board Exam 2020: राजधानी दिल्‍ली के नॉर्थ-ईस्‍ट इलाके में भड़की हिंसा के चलते सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) ने बुधवार 26 फरवरी को होने जा रहीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल स्‍थगित कर दिया है। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार के अनुरोध पर बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

 

 

बोर्ड ने इस संबंध में अर्जेंन्‍ट प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है। कल 10वीं कक्षा की अंग्रेजी की तथा 12वीं की वेब एप्लिकेशन और मीडिया विषय की परीक्षा होनी तय थी। यह परीक्षाएं केवल नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली के इलाकों में स्‍थगित की गई हैं तथा शेष दिल्‍ली में परीक्षाएं तय शिड्यूल के अनुसार ही होंगी।

जिन परीक्षा केन्‍द्रों की परीक्षाएं टली हैं, उनकी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.in पर उपलब्‍ध है। जारी प्रेस नोट में बोर्ड ने यह भी कहा है कि स्‍थगित हुई परीक्षा की नई तिथियों के बारे में जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी। ऐसी कोई भी जानकारी छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही मिल सकेगी।

ज्ञात हो कि बीते 3 दिनों से दिल्‍ली के कई इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प चल रही हैं जिसमें मरने वालों की गिनती 10 पहुंच चुकी है। ऐसे में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तथा बच्‍चों एवं उनके अभिभावकों को किसी भी समस्‍या से बचाने के लिए परीक्षा को स्‍थगित करने का फैसला लिया गया है।

Next Stories
1 Indian Bank SO Admit Card 2020: एडमिट कार्ड indianbank.in पर जारी, यहां से करें डाउनलोड
2 UP Board Class 10 Exam 2020: कौशाम्‍बी के स्‍कूल में पाई गई सॉल्‍व्‍ड कॉपियां, FIR दर्ज
3 SSC CHSL Tier 2 Result 2018: आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट
ये पढ़ा क्या?
X