ताज़ा खबर
 

CBSE Class 10th, 12th Date Sheet 2019: जानिए कब होगा तारीखों का ऐलान

CBSE Board Date Sheet 2019 Class 10, Class 12: बोर्ड ने दसवीं क्लास के छात्रों के उतीर्ण होने के प्रक्रिया में भी थोड़ा बदलाव किया है। अगले शैक्षणिक वर्ष यानी 2019 से छात्रों को पास होने के लिए थ्योरी और प्रैक्टिल को मिलाकर 33 प्रतिशत नंबर लाना होगा।

जनवरी के दूसरे हफ्ते में घोषित होंगी तारीखें। प्रतीकात्मक तस्वीर।

CBSE Board Date Sheet 2019 Class 10, Class 12: CBSE की 10 और 12वीं की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को यह खबर जरुर पढ़नी चाहिए।  CBSE यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की विभिन्न तारीखों (डेट सीट) का ऐलान जनवरी 2019 के दूसरे हफ्ते में कर दिया जाएगा। सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी। अनिता करवाल ने कहा कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र अधिक जानकारी और अपने शिड्यूल के लिए आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

सीबीएसई ने पहले ही वोकेशनल विषयों की  होने वाली परीक्षाओं के बारे में जानकारी दे दी है कि यह परीक्षाएं फरवरी 2019 से मार्च 2019 के बीच आयोजित की जाएंगी। बोर्ड Typography और Computer Applications (English), Web applications, Graphics, Office Communication तथा अन्य विषयों की परीक्षा फरवरी के महीने में लेगी। परीक्षा की तारीख और शि़ड्यूल का जल्द ऐलान किया जाएगा।

बोर्ड ने दसवीं क्लास के छात्रों के उतीर्ण होने के प्रक्रिया में भी थोड़ा बदलाव किया है। अगले शैक्षणिक वर्ष यानी 2019 से छात्रों को पास होने के लिए थ्योरी और प्रैक्टिल को मिलाकर 33 प्रतिशत नंबर लाना होगा। आपको बता दें कि Council for the Indian School Certificate यानी सीआईएससीई ने पहले ही परीक्षा की तीथियों का ऐलान कर दिया है।

 

Next Stories
1 UP Teacher Recruitment 2018: 68500 टीचर्स की भर्ती, 6 दिसंबर से भरे जाएंगे फॉर्म, परीक्षा में हुए ये बदलाव
2 Railway Recruitment 2018: भारतीय रेलवे में 2000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
3 सरकारी नौकरी की तलाश? जानें कहां निकली हैं भर्तियां और कैसे करें अप्‍लाई
ये पढ़ा क्या?
X