ताज़ा खबर
 

BTEUP Polytechnic Diploma Even Semester Result 2019: परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

BTEUP Result 2019, UP Polytechnic Diploma Even Semester Result 2019: यूपी बोर्ड द्वारा टेक्निकल एजुकेशन के ईवन सेमेस्टर यानी दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के एग्जाम मई और जून 2019 में आयोजित किए गए थे।

पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के रिजल्ट चेक करने के लिए बीटीईयूपी की आधिकारिक वेबसाइट www.bteup.ac.in पर विजिट करें।

BTEUP Even Semester Result 2019:  उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (BTEUP) किसी भी वक्त पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित कर दिया है। परिणाम बीटीईयूपी की आधिकारिक वेबसाइट www.bteup.ac.in और www.result.bteupexam.in पर घोषित किया गया है। यूपी बोर्ड द्वारा टेक्निकल एजुकेशन के ईवन सेमेस्टर यानी दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के एग्जाम मई और जून 2019 में आयोजित किए गए थे। ईवन सेमेस्टर के रिजल्ट 11 अगस्त को जारी किए जाने थे लेकिन सोमवार को बकरीद त्योहार की वजह से परिणाम दो दिन देरी से जारी किया गया है।

ऐसे चेक करें BTEUP results 2019: पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के रिजल्ट चेक करने के लिए बीटीईयूपी की आधिकारिक वेबसाइट www.bteup.ac.in पर विजिट करें। होम पेज पर ‘BTEUP 2019 Even Semester Result’ के लिंक पर क्लिक करें, जिसके बाद नया टैब खुल जाएगा। नए टैब पर अपना सेमेस्टर सिलेक्ट करके अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब बीटीईयूपी रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा। आप भविष्य के लिए रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की स्थापना मई 1958 में ‘स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग’ के रूप में की गई थी। छात्रों को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए, 1962 में इसका नाम बदलकर ‘ बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन’ रखा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019, Exam Date: आरआरबी NTPC एडमिट कार्ड, रेलवे नौकरी में मिलेगी इतनी सैलरी
2 RRB JE CBT 1 Result 2019: परिणाम घोषित, कुल 10644 उम्मीदवार पास, रिजल्ट चेक करने के लिए देखें ये Direct link
3 ICAI CA Final Result, CA Foundation Result 2019: कुछ ही देर में जारी हो रहे हैं रिजल्‍ट, ये है चेक करने का तरीका