ताज़ा खबर
 

BSTC Result 2017: राजस्थान बेसिक स्कूल टीचर कोर्स परीक्षा रिजल्ट, यहां देखें

MDSU BSTC Result 2017: राजस्थान बेसिक स्कूल टीचर कोर्स (BSTC) में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब जल्द ही अपने नतीजे देख सकेंगे। कोटा विश्वविद्यालय ने परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारियां कर ली है।

BSTC Result 2017: बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 अप्रेल 2017 को किया गया था

राजस्थान बेसिक स्कूल टीचर कोर्स (BSTC) में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब जल्द ही अपने नतीजे देख सकेंगे। कोटा विश्वविद्यालय ने परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारियां कर ली है। बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा, जहां से परीक्षार्थी अपने नतीजे देख सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा के नतीजे एक दो दिन में जारी किए जा सकते हैं और नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bstc2017.org. और www.bstc2017.com पर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि परीक्षा के रिजल्ट मई अंत जारी किए जा सकते हैं या उससे थोड़ा लेट हो सकता है।

मई अंत तक नतीजे नहीं आने पर अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा के नतीजे एक दो दिन में जारी किए जा सकते हैं और यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। हालांकि परीक्षा को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। बता दें कि बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 अप्रेल 2017 को किया गया था और लाखों उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। इस परीक्षा में 478818 उम्मीदवारों ने भाग लिया था जबकि करीब 5 लाख लोगों ने इसके लिए अप्लाई किया था। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को डिप्लोमा इन इलेमेटरी एजुकेशन के लिए दाखिला दिया जाएगा और उम्मीदवारों का चयन बीएसटीसी की मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

कुलपति कैलाश सौदानी ने कहा कि परीक्षा में 90 फीसदी उपस्थिति दर्ज की गई थी। सौदानी के अनुसार 512382 उम्मीदवारों ने इसके लिए रजिस्टर किया था। इस परीक्षा का आयोजन एमडीएसयू द्वारा किया जाता है। अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद परीक्षा से जुड़ी जानकारी भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App