BSEH, HTET 2017 Application Form Online Released at www.bseh.org.in, www.htet.nic.in: Haryana TET 2017 Form, Fees and Syllabus - HTET 2017 Form: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें अप्लाई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

HTET 2017 Form: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें अप्लाई

HTET 2017 Application Form Online: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) 2017 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुका है। इस साल हरियाणा स्कूल एजुकेशन बोर्ड HTET परीक्षा का आयोजन 23 और 24 दिसंबर को कराएगा।

HTET 2017 Application Form Online: TGT लेवल-II (कक्षा 6-8) के लिए परीक्षा की तारीख 24 दिसंबर होगी।

HTET 2017 Application Form Online: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) 2017 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुका है। इस साल हरियाणा स्कूल एजुकेशन बोर्ड HTET परीक्षा का आयोजन 23 और 24 दिसंबर को कराएगा। आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर, 2017 से शुरू हो गई है। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के सचिव जगबीर सिंह के मुताबिक लेवल III (PGT-लेक्चरर) की परीक्षा के लिए 23 दिसंबर, 2017 की तारीख तय की गई है। वहीं TGT लेवल-II (कक्षा 6-8) के लिए परीक्षा की तारीख 24 दिसंबर होगी। TGT की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी और दोपहर 12:30 बजे समाप्त हो जाएगी। वहीं प्राइमरी टीचर लेवल I (कक्षा 1 से 5) की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5:30 बजे तक चलेगी। बता दें इस बार आवेदन करने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी आधार कार्ड की जानकारी देनी होगी। इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in या htetonline.com पर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वह अपने सर्टिफिकेट्स की डीटेल्स और आधार की डीटेल्स को एक समान रखें। उदाहरण के लिए स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट में मौजूद जानकारी, जैसे नाम, जन्म तिथी, सारी डीटेल्स वैसी ही होनी चाहिए जैसी आधार कार्ड में दर्ज है। अगर ऐसा नहीं है तो अपने आधार की डीटेल्स में जरूरी बदलाब करा लें। आपको आवेदन में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए यह जरूरी है। साथ ही बोर्ड द्वारा बायोमेट्रिक अटेंडेंस भी शुरू की गई है। बता दें राज्य में शिकक्ष की नौकरी हासिल करने के लिए HTET को पास करना जरूरी है। PRT, TGT और PGT के लिए इस परीक्षा को पास करना जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App