ताज़ा खबर
 

BSEB Bihar Board 12th Result 2020: आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स के रिजल्‍ट जारी, एक क्लिक में यहां करें चेक

Bihar Board 12th Result 2020, BSEB 12th Inter Result 2020, Sarkari Result 2020: यह सिर्फ ऑनलाइन रिजल्‍ट है तथा रिजल्‍ट की ओरिजिनल कॉपी छात्रों को अपने स्‍कूल से प्राप्‍त हो जाएगी। इस वर्ष 12वीं के रिजल्‍ट पहले जारी कर दिए गए हैं तथा 10वीं के रिजल्‍ट अगले माह तक जारी किए जा सकते हैं।

सांकेतिक इमेज

Bihar Board 12th Result 2020, BSEB 12th Inter Result 2020, Sarkari Result 2020: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 12 या इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। वे सभी छात्र जो इस वर्ष 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे भी दिया गया है।

पिछले सप्ताह, 55,000 से अधिक वेतन समानता की मांग कर रहे शिक्षकों ने कॉपी चेकिंग की प्रक्रिया का बैकआउट करने की घोषणा की थी। इसके बाद से कक्षा 10 या बिहार मैट्रिक परीक्षा के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बिहार शिक्षा विभाग ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 25,000 से अधिक शिक्षकों को निलंबित करने की भी घोषणा की थी।

BSEB Bihar Board 12th Result 2020: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: सबसे पहले बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे 12th Board रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब उम्‍मीदवार अपना रोलनंबर तथा डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।
स्‍टेप 4: सब्मिट करें और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें और अपने पास सेव भी कर लें।

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए उम्‍मीदवार यहां क्लिक करें

यह सिर्फ ऑनलाइन रिजल्‍ट है तथा रिजल्‍ट की ओरिजिनल कॉपी छात्रों को अपने स्‍कूल से प्राप्‍त हो जाएगी। बता दें कि पिछले वर्ष बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट एक साथ 31 मार्च को जारी किए थे। इस वर्ष 12वीं के रिजल्‍ट पहले जारी कर दिए गए हैं तथा 10वीं के रिजल्‍ट अगले माह तक जारी किए जा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिक्षा की दिशा में दिल्‍ली सरकार के एक और बड़ा कदम, स्‍थापित होगा नया एजुकेशन बोर्ड
2 Coronavirus in India: क्‍वारेंटीन फेसिलिटी की तरह इस्‍तेमाल किए जाएंगे देशभर के खाली हुए यूनिवर्सिटी हॉस्‍टल, IIT दिल्‍ली ने किया इंकार
3 जानिए 10वीं, 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए कहां हैं नौकरियां, मिलेगी आवेदन और सैलरी की डीटेल
यह पढ़ा क्या?
X