ताज़ा खबर
 

BSEB 12th Result: साइंस में 30, आर्ट्स में 40 और कॉमर्स में 50 प्रतिशत बच्चे हुए पास, समस्तीपुर के गणेश ने किया टॉप

BSEB 12th Result 2017: रिपोर्ट्स के अनुसार आर्ट्स विषय में समस्तीपुर के गणेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया है। साइंस विषय में सिमुलताला की खुशबू ने 86.2 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है।
बता दें कि पिछले साल 46.66 फीसदी बच्चे पास हुए थे, जबकि 2015 में 75.17 प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार परीक्षा में पास प्रतिशत काफी कम रहा है और रिजल्ट में लगातार गिरावट देखी जा रही है। लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार साइंस विषय में महज 30 फीसदी बच्चे पास हुए हैं, जबकि आर्ट़्स में 40 से 45 फीसदी पास होने में सफल रहे हैं। वहीं कॉमर्स के नतीजे आर्ट्स और साइंस से बेहतर हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उसमें भी 50 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार आर्ट्स विषय में समस्तीपुर के गणेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया है। साइंस विषय में सिमुलताला की खुशबू ने 86.2 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। बता दें कि पिछले साल 46.66 फीसदी बच्चे पास हुए थे, जबकि 2015 में 75.17 प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

बता दें कि बोर्ड ने पहले ही नतीजे जारी करने को लेकर जानकारी दे दी थी और आज तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार टॉपर्स घोटाले जैसे घोटालों से बचने के लिए बोर्ड ने परीक्षा में सख्ती की थी, जिसकी वजह से नतीजों में कमी आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.