ताज़ा खबर
 

BSEB 12th Result: साइंस में 30, आर्ट्स में 40 और कॉमर्स में 50 प्रतिशत बच्चे हुए पास, समस्तीपुर के गणेश ने किया टॉप

BSEB 12th Result 2017: रिपोर्ट्स के अनुसार आर्ट्स विषय में समस्तीपुर के गणेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया है। साइंस विषय में सिमुलताला की खुशबू ने 86.2 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है।

bseb, bseb result, biharboard.ac.in, www.biharboard.ac.in, bseb result 2017, bseb intermediate result, biharboard ac in, bseb board result, bseb inter result, bihar board result, bihar board intermediate result, bihar board 12th topper, bihar result, bseb inter class result, bseb board बता दें कि पिछले साल 46.66 फीसदी बच्चे पास हुए थे, जबकि 2015 में 75.17 प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार परीक्षा में पास प्रतिशत काफी कम रहा है और रिजल्ट में लगातार गिरावट देखी जा रही है। लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार साइंस विषय में महज 30 फीसदी बच्चे पास हुए हैं, जबकि आर्ट़्स में 40 से 45 फीसदी पास होने में सफल रहे हैं। वहीं कॉमर्स के नतीजे आर्ट्स और साइंस से बेहतर हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उसमें भी 50 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार आर्ट्स विषय में समस्तीपुर के गणेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया है। साइंस विषय में सिमुलताला की खुशबू ने 86.2 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। बता दें कि पिछले साल 46.66 फीसदी बच्चे पास हुए थे, जबकि 2015 में 75.17 प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

बता दें कि बोर्ड ने पहले ही नतीजे जारी करने को लेकर जानकारी दे दी थी और आज तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार टॉपर्स घोटाले जैसे घोटालों से बचने के लिए बोर्ड ने परीक्षा में सख्ती की थी, जिसकी वजह से नतीजों में कमी आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UBSE 10th 12th Result: उत्तराखंड बोर्ड ने जारी किए रिजल्ट, ऐसे देखें
2 BSEB 12th Result 2017 Declared: परिणाम घोषित, स्टूडेंट्स ऐसे देखें अपनी मार्कशीट
3 पश्चिम बंगाल 12वीं परीक्षा के नतीजे डिक्लेयर, wbresults.nic.in पर ऐसे करें चेक
ये पढ़ा क्या?
X