ताज़ा खबर
 

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज, जानिए कहां और कैसे कर पाएंगे चेक

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 Date and Time: जिन छात्रों को वेबसाइट से रिजल्‍ट चेक करने में परेशानी हो वे मोबाइल पर SMS के जरिए भी अपना रिजल्‍ट पा सकते हैं। इसके लिए छात्रों को किसी इंटरनेट कनेक्‍शन की जरूरत भी नहीं होगी।

bihar board, bihar board result 2020, bseb, bseb 10th result 2020, bihar board 12th result 2020, bihar board, bihar board result, www.biharboard.ac.in, biharboard.ac.in, bseb.ac.in, sarkari result, sarkari result 2020, sarkarireslt.com, www.bseb.ac.in, bseb 10th result 2020 science, www.biharboard.results-nic.in, www.biharboard.net, biharboard.net, bihar board patna result, bihar board intermediate result 2020, bihar board result 2020, www.biharresult.com, biharresult.in, bsebssresult.com, bsebinteredu.in, www.bsebbihar.com, sarkari result.comबोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है जिसे चेक करने का लिंक छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर ही मिल जाएगा।

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 Date and Time: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट आज जारी किया जाने वाला है। बिहार माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट तथा अन्‍य पार्टनर वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करेगा। वे सभी उम्‍मीदवार जो इस वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद लिंक की मदद से अपना रिजल्‍ट आसानी से चेक कर सकेंगे।

बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं इस वर्ष 07 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थीं। परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की गई थीं जिसमें सुबह की शिफ्ट 9:30 बजे से तथा दोपहर की शिफ्ट 1:45 से शुरू थी। परीक्षा की कॉपियों की चेकिेंग का काम समाप्‍त हो चुका है तथा बोर्ड ने अब परीक्षार्थियों का रिजल्‍ट तैयार कर लिया है। रिजल्‍ट अब से कुछ ही देर में जारी होने वाला है।

Bihar Board 10th Result 2020: रिजल्‍ट चेक करने का ये है तरीका
स्‍टेप 1: रिजल्‍ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करें।
स्‍टेप 2: रिजल्‍ट चेक करने का लिंक होमपेज पर ही फ्लैश होता नज़र आएगा।
स्‍टेप 3: इसे विजिट करें और अपना रोलनंबर आदि डीटेल्‍स दर्ज करें।
स्‍टेप 4: सब्मिट करते ही रिजल्‍ट आपके सामने आ जाएगा।
स्‍टेप 5: अपना रिजल्‍ट चेक करें तथा एक कॉपी अपने पास सेव करके भी जरूर रख लें।

अपना रिजल्‍ट मोबाइल पर पाने के लिए यहां रजिस्‍टर करें

जिन छात्रों को वेबसाइट से रिजल्‍ट चेक करने में परेशानी हो वे मोबाइल पर SMS के जरिए भी अपना रिजल्‍ट पा सकते हैं। इसके लिए छात्रों को किसी इंटरनेट कनेक्‍शन की जरूरत भी नहीं होगी। रिजल्‍ट मोबाइल पर मंगाने के लिए उम्‍मीदवार BSEB10<रोलनंबर> लिखकर 56263 पर भेज दें। रिजल्‍ट मोबाइल पर ही प्राप्‍त हो जाएगा। रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक jansatta.com पर भी उपलब्‍ध रहेगा।

Next Stories
1 CBSE Board: एग्जाम से पहले सीबीएसई बोर्ड के इन नियमों को जानना जरूरी, ये है ताजा अपडेट
2 HBSE 10th Result 2020: 10वीं साइंस का पेपर आयोजित करा सकता है हरियाणा बोर्ड, जानें वजह और ताजा डिटेल
3 मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी की परीक्षा की नई डेटशीट, यहां देखें पूरा शिड्यूल
ये पढ़ा क्या?
X