ताज़ा खबर
 

Bihar Board 10th Result 2018: नतीजे जारी होने से पहले गायब हुईं उत्तरपुस्तिकाएं, मामले में 2 गिरफ्तार

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2018, BSEB, Bihar Board 10th Result 2018 Date and Time: बिहार बोर्ड बुधवार (20 जून, 2018) को अपनी मैट्रिक यानी 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी करेगा लेकिन एक नई समस्या के कारण रिजल्ट्स की घोषणा रुक सकती है। 10वीं बोर्ड के 42 हजार से अधिक परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाएं गायब हो गई हैं।

BSEB, Bihar Board 10th Result 2018 Date and Time:स्कूल के एक अधिकारी छत्तू सिंह और गार्ड आस पूजन सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2018, Bihar Board BSEB 10th Result 2018: बिहार बोर्ड बुधवार (20 जून, 2018) को अपनी मैट्रिक यानी 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी करेगा लेकिन एक नई समस्या के कारण रिजल्ट्स की घोषणा रुक सकती है। 10वीं बोर्ड की 42 हजार से अधिक परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाएं गायब हो गई हैं। गोपालगंज के सरकारी स्कूल, एस एस बालिका इंटर कॉलेज से गायब हुईं मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं के मामले ने तूल पकड़ लिया है। लाइव हिंदुस्तान डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, गोपालगंज के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की गई है। मामले को लेकर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। स्कूल के एक अधिकारी छत्तू सिंह और गार्ड आस पूजन सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद गायब हुईं कॉपियों के बारे में पूछताछ की। इसी बीच बोर्ड ऑफिस में कोतवाली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। खबर के मुताबिक बोर्ड ऑफिस के गेट को बंद कर दिया गया है और किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। बोर्ड ऑफिस में मैट्रिक के टॉपर छात्रों का वेरिफिकेशन चल रहा है। इसको लेकर बोर्ड आफिस में काफी गहमागहमी का माहौल है।

वहीं इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 15 जून को Bihar Board के अधिकारियों ने वेरिफिकेशन के लिए हर विषय की दो कॉपियां मंगवाई थी लेकिन बाद में पता लगा कि मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं के लगभग 213 बैग गायब हो चुके हैं। 5 अप्रैल को कॉपियों की जांच होने के बाद उन्हें सरकारी स्कूल के एक कमरे सील बंद कर दिया गया था। सामाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तरपुस्तिकाएं जांच के बाद कमरे में रखी गई थीं लेकिन अब वे अपनी जगह से गायब है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JEE Main, NEET Exam: साल में दो बार होगी JEE Mains और NEET परीक्षा! यहां जानें पूरी डिटेल
2 BSEB 10th Result 2018 Date and Time: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के नतीजे जल्द, ऐसे करें चेक
3 Haryana NEET 2018 की काउंसलिंग जारी, जानें पूरा शेड्यूल
ये पढ़ा क्या?
X