ताज़ा खबर
 

BSEB Bihar Board 10th Madhyamik admit card 2021: आज जारी होंगे बोर्ड एग्जाम के एडमिट कार्ड, इस डेट से होने हैं एग्जाम

BSEB Bihar Board 10th Madhyamik admit card 2021: परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त ‘कूल-ऑफ’ समय दिया जाएगा, जिसके दौरान वे प्रश्न पढ़ सकते हैं

bihar board madhmik admit card download, bseb 10th admit card, bseb 10th passing marks, education news, Bihar School Examination, Boardbiharboardonline.bihar.gov.in, स्कूलों में विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषयों के लिए इंटरनल एसेसमेंट भी होगा। इन सब्जेक्ट में अंक छात्रों के द्वारा किए गए प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर दिए जायेगे।

BSEB Bihar Board 10th Madhyamik admit card 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 10 जनवरी को BSEB Class 10th annual exam के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

स्कूलों के प्रिंसिपल या प्रमुख ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद वे अपने स्कूल के छात्रों को एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर एवं मुहर लगाकर वितरण करेंगे। छात्रों को अपने इंटरनल एसेसमेंट या प्रैक्टिकल एग्जाम के दौरान भी इन एडमिट कार्ड को रखना होगा। BSEB Class 10th annual exam 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित किए जाएंगे। वहीं इंटर प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त ‘कूल-ऑफ’ समय दिया जाएगा, जिसके दौरान वे प्रश्न पढ़ सकते हैं और उनके अनुसार उत्तर दे सकते हैं। स्कूलों में विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषयों के लिए इंटरनल एसेसमेंट भी होगा। इन सब्जेक्ट में अंक छात्रों के द्वारा किए गए प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर दिए जाएंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)ने बोर्ड परीक्षाओ को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए अपनी वेबसाइटों पर मॉक टेस्ट पेपर या मॉडल पेपर भी जारी किए हैं।

वहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय परेशानी या गलती होने पर मदद के लिए बोर्ड ने नंबर भी जारी किया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी कठनाई होने पर 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क कर सकते हैं। 2020 के 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 80.59 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए थे। मैट्रिक परीक्षा में बैठने वाले 14,94,071 छात्रों में से 12,04,030 पास हुए हैं। 2020 में हिमांशु राज ने 96.20 प्रतिशत स्कोर करके परीक्षा में टॉप किया था।

Next Stories
1 GATE 2021: UG छात्रों के लिए खुशखबरी! ये हैं इस साल के बड़े बदलाव और एडमिट कार्ड डाउनलोड का Direct Link
2 चाइनीज रेस्टोरेंट में करते थे काम, रात में चलाते थे टैक्सी, ऐसे पाया रणदीप हुड्डा ने अपना मुकाम
3 कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X