ताज़ा खबर
 

BSEAP SSC Exam Date Sheet 2018: 10वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें

BSEAP SSC Exam Date Sheet 2018: सीनियर सेकेंड्री सर्टिफिकेट(SSC), OSSC और वोकेशनल उम्मीदवारों की परीक्षा मार्च 2018 में शुरू होगी। परीक्षा 15 मार्च 2018 से शुरू होगी और 29 मार्च तक चलेंगी।

BSEAP SSC Exam Date Sheet 2018: परीक्षा 15 मार्च 2018 से शुरू होगी और 29 मार्च तक चलेंगी।

BSE आंध्र प्रदेश ने 10वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। छात्र अब शेड्यूल वेबसाइट पर देख सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, सीनियर सेकेंड्री सर्टिफिकेट(SSC), OSSC और वोकेशनल उम्मीदवारों की परीक्षा मार्च 2018 में शुरू होगी। परीक्षा 15 मार्च 2018 से शुरू होगी और 29 मार्च तक चलेंगी। परीक्षा का पूरा टाइम टेबल वेबसाइट पर जारी किया गया है। परीक्षाएं सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक चलेंगी। पेपर लिखने के लिए सभी उम्मीदवारों को 2 घंटे और 45 मिनट का समय मिलेगा। कुछ विषयों में वैकल्पिक प्रश्न (ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न) होंगे।

अधिसूचना में अन्य महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। इसके मुताबिक ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के उत्तर, छात्रों को परीक्षा के आखिरी आधे घंटे में देने होंगे। हालांकि भाषा तेलुगु परीक्षा -I और II, उड़िया I और II, कन्नड़ पेपर I और II, हिंदी पेपर I और II और अन्य कई परीक्षाओं को अंतिम आधे घंटे में पूरा करने के कोई नियम नहीं तय किए गए हैं। अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षा तय हुए शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित होंगी। किसी सरकारी या अन्य छुट्टी होने की स्थिति में भी परीक्षा शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अलावा कई अन्य महत्वूर्ण निर्देश अधिसूचना में दिए गए हैं। आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके डेटशीट देख सकते हैं।

ऐसे चेक करें डेटशीट
Step 1: बोर्ड की वेबसाइट www.bse.ap.gov.in पर जाएं।
Step 2: होम पेज पर ‘SSC MARCH 2018 TIME TABLE New’ के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: डेटशीट खुल जाएगी
Step 4: प्रिंटआउट निकाल लें

सीधे डेटशीट देखने के लिए इस लिंक को चेक करें: https://bse.ap.gov.in/pdf/MARCH2018TIMETABLE.pdf

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App