ताज़ा खबर
 

Maharashtra SSC Result 2017: जारी हुए महाराष्ट्र मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट, mahresult.nic.in पर करें चेक

Maharashtra SSC Result 2017: बोर्ड आज (12 जून) को परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तारीखों का ऐलान कर देगा और खबरें आ रही हैं कि बोर्ड की ओर से इस हफ्ते में परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं।

Maharashtra SSC Result 2017: बोर्ड की ओर से आयोजित एसएससी परीक्षा में करीब 17 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था

महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। नतीजे घोषित होने की तारीखों को लेकर कई संभावित तारीखें सामने आ चुकी हैं और कई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही है। हालांकि बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। बताया जा रहा है कि बोर्ड आज (12 जून) को परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तारीखों का ऐलान कर देगा और खबरें आ रही हैं कि बोर्ड की ओर से इस हफ्ते में परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड जल्द से जल्द परीक्षार्थियों के नतीजे घोषित करने की कोशिश कर रहा है, ताकि उम्मीदवारों को आगे की पढ़ाई करने में कोई दिक्कत ना हो।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा के रिजल्ट की तारीख तय होने के बाद उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि बोर्ड सोमवार या मंगलवार को रिव्यू मीटिंग के बाद नतीजों की तारीख की घोषणा करेंगे। हाल ही में बोर्ड ने एचएससी परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए थे और इसमें 93.05 फीसदी बच्चे पास हुए थे। इस परीक्षा में 1429478 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। बता दें कि बोर्ड की ओर से आयोजित एसएससी परीक्षा में करीब 17 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जो कि अब परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा का आयोजन मार्च में किया गया था, जिसमें 10 लाख छात्र और करीब 7 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी।

परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के साथ साथ अन्य रिजल्ट वेबसाइट पर भी परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और जानकारी भरने के बाद अपना रिजल्ट देख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App