ताज़ा खबर
 

बिहार पुलिस में निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी 1,12,000 रुपए महीने, ये हैं पूरी डिटेल्स

BPSSC enforcement sub-inspector recruitment: इसके लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। इसके अलावा एससी/एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपए आवेदन फीस देनी होगी।

Author Published on: December 3, 2019 12:27 PM
नौकरी के लिए योग्य होने के लिए, कैंडिडेट्स को प्री एग्जाम, मेन एग्जाम, शारीरिक पात्रता परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेश के लिए उपस्थित होना होगा।

Bihar Police Sub-ordinate Services Commission (BPSSC), बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (बीपीएसएससी) ने एन्फोर्समेंट सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर नौकरी पाने वालों के लिए 1.12 लाख रुपए महीने की सैलरी मिलेगी। इन नौकरियों के लिए 8 दिसंबर से 6 जनवरी तक आवेदन किया जा सकेगा। जिन कैंडिडेट्स को इसके लिए अप्लाई करना है वह  bpssc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 212 पद भरे जाने हैं।

नौकरी के लिए योग्य होने के लिए, कैंडिडेट्स को प्री एग्जाम, मेन एग्जाम, शारीरिक पात्रता परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेश के लिए उपस्थित होना होगा। प्रीलिम्स और मेन दोनों में, निगेटिव मार्किंग होगी, जहां हर गलत उत्तर के लिए 0.2 नंबर काटे जाएंगे। एक राउंड को पास करने के बाद ही अगले राउंड में पहुंच पाएंगे। इसके लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम उम्र 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा रिजर्व कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास कम से कम ग्रेजुएट होने की डिग्री होनी चाहिए।

इसके लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। इसके अलावा एससी/एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। अब सैलरी की बात करें तो इस नौकरी को पाने के बाद कैंडिडेट्स को 35,400 रुपए से लेकर 1,12,000 रुपए महीने सैलरी मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UPPSC PCS Admit Card 2019: यूपीपीएससी पीसीएस के एडमिट कार्ड जारी, uppsc.up.nic से करें डाउनलोड
2 Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की बहार, इन तमाम विभागों में जारी हैं भर्तियां
3 कोर सेक्टर में घट रही आइआइटी विद्यार्थियों की दिलचस्पी
जस्‍ट नाउ
X