ताज़ा खबर
 

BPSC बिहार लोक सेवा आयोग 64th कम्‍बाइंड मेन्‍स परीक्षा की तिथि घोषित, यहां करें चेक

BPSC 64th Combined Mains Exam 2019 Date: परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को उसी को डाउनलोड करना होगा और सत्यापन और पहचान के लिए परीक्षा हॉल में अपने साथ एडमिट कार्ड की प्रति लेकर आना होगा।

Author Published on: June 11, 2019 1:47 PM
नोटिस के अनुसार अभ्यर्थियों को पहचान पत्र, दो कलर्ड फोटोग्राफ, ई-एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेकर ही परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा।

BPSC 64th Combined Mains Exam Date: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC), पटना ने 12, 13, 14 और 16 जुलाई, 2019 को 64 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (मुख्य) आयोजित करने की घोषणा की है। परीक्षा एक सत्र में आयोजित की जाएगी। दोपहर 1 बजे से परीक्षा शुरू होगी और समापन शाम 4 बजे होगा। परीक्षाएं सामान्य हिंदी के साथ शुक्रवार (12 जून) से शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य परीक्षा का पेपर I और पेपर II 13 और 14 जुलाई को होगा। अंतिम परीक्षा ऐच्छिक विषय की होगी जिसे उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र जमा करते समय चुना था। अंतिम परीक्षा 16 जुलाई (मंगलवार) को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को उसी को डाउनलोड करना होगा और सत्यापन और पहचान के लिए परीक्षा हॉल में अपने साथ एडमिट कार्ड की प्रति लेकर आना होगा। नोटिस के अनुसार अभ्यर्थियों को पहचान पत्र, दो कलर्ड फोटोग्राफ, ई-एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेकर ही परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा। परीक्षा में वे ही उम्‍मीदवार सम्मिलित हो सकेंगे जो BPSC सिविल सेवा प्रिलिम्‍स परीक्षा पास की है। 2018 में विज्ञापित कुल 1395 रिक्तियों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 SSC GD Constable Result 2019 Date: ये है रिजल्ट की तारीख, इन्हें बुलाया जाएगा PST/PET के लिए
2 RRB NTPC Admit Card 2019: एडमिट कार्ड से पहले जानिए, पास होने के लिए क्या क्या पढ़ना है
3 NTA ICAR एडमिट कार्ड आज नहीं हो रहे हैं जारी, ये है आधिकारिक तिथि