ताज़ा खबर
 

BOI Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया में निकली हैं सरकारी नौकरी, ये है आवेदन फीस, आखिरी तारीख, आयु सीमा

BOI Recruitment 2020: खाली पदों की संख्या और आरक्षित पदों की संख्या अनंतिम है और बैंक की वास्तविक आवश्यकताओं के अनुसार अलग हो सकती है।

BOI Recruitment 2020, jobs in BOI, bank jobs 2020, jobs in banks, sarkari naukri, sarkari job, govt jobs, bank of india jobs,उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट उनके व्यक्तिगत नंबरों में प्राप्त नंबरों के आधार पर होगी।

बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक साइट bankofindia.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 दिसंबर 2020 तक है। इस भर्ती अभियान से अधिकारियों के 20 पद भरे जाएंगे। खाली पदों की संख्या और आरक्षित पदों की संख्या अनंतिम है और बैंक की वास्तविक आवश्यकताओं के अनुसार अलग हो सकती है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स यहां दी गई हैं।

शैक्षिक योग्यता सुरक्षा अधिकारी: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष। कम से कम तीन महीने के लिए कंप्यूटर कोर्स में प्रमाण पत्र या सूचना प्रौद्योगिकी या संबंधित स्नातक स्तर पर विषयों में से एक के रूप में या बाद में होना चाहिए।
अग्निशमन अधिकारी: बी.ई. (फायर इंजीनियरिंग) नेशनल फायर सर्विस कॉलेज, नागपुर या नेशनल फायर सर्विस कॉलेज, नागपुर से डिविजनल ऑफिसर कोर्स।
आयुसीमा: सिक्योरिटी ऑफिसर के लिए आयु सीमा कम से कम 25 साल और अधिकतम 40 साल रखी गई है। वहीं फायर ऑफिसर के लिए आयु सीमा कम से कम 35 साल और अधिकतम 35 साल रखी गई है।

बीओआई भर्ती 2020 चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट उनके व्यक्तिगत नंबरों में प्राप्त नंबरों के आधार पर होगी जिसमें 100 नंबर होंगे और संबंधित एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / जनरल कैटेगरी के तहत इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार किए जाएंगे। फाइनल सलेक्शन इस मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य और अन्य कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा और एसटी / एससी वर्ग को 175 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Next Stories
1 RRB NTPC 2020 CBT 1 Exam Date, Admit Card: ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड, इनके 3 दिन बाद शुरू होगा एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम
2 पासवर्ड को हिंदी में क्या कहते हैं? OK की फुल फॉर्म क्या होती है? ऐसे हुई दोनों की शुरुआत
3 Sarkari Naukri: 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X