UP Board Result 2021: छात्रों के रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

UP Board Result 2021 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रोल नंबर चेक करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। छात्र अपना रोल नंबर बोर्ड की वेबसाइट results.upmsp.edu.in पर देख सकते हैं।

UP Board Result, UP Board Result 2021, UPMSP, UP Board Result Result Date
छात्र यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in या upmsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं।

UP Board Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ‌द्वारा अभी तक UP Board Result 2021 की तारीख नहीं घोषित की गई है। मीडिया रिपोर्ट द्वारा यूपी बोर्ड का रिजल्ट 17 जुलाई तक जारी करने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन अभी तक इस संबंध में बोर्ड द्वारा कोई भी घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, छात्रों के रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हाल ही में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रोल नंबर चेक करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। छात्र अपना रोल नंबर बोर्ड की वेबसाइट results.upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा छात्र यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in या upmsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट के लिए लगभग 56,03,813 छात्र इंतजार कर रहे हैं। जिसमें, कक्षा 12 के 29,94,312 छात्र और कक्षा 10 के 26,09,501 छात्र शामिल है। इस साल देशभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए यूपी बोर्ड द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद छात्रों का रिजल्ट तैयार करने के लिए बोर्ड द्वारा एक क्राइटेरिया घोषित किया गया था। बता दें कि कक्षा 10 और कक्षा 12 का रिजल्ट अलग-अलग क्राइटेरिया के आधार पर तैयार किया गया है। इसके अलावा सरकार द्वारा यह भी घोषणा की गई थी कि इस साल छात्रों की मेरिट लिस्ट भी नहीं जारी की जाएगी।

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद यदि कोई छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो उन्हें परीक्षा में बैठने का अवसर भी दिया जाएगा। यह परीक्षा कोविड-19 स्थिति में सुधार आने पर आयोजित की जाएगी। यूपी बोर्ड रिजल्ट के लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट