ताज़ा खबर
 

Board Exam 2021: 10वीं, 11वीं के छात्र बिना एग्जाम होंगे पास, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Board Exam 2021: इससे पहले दिसंबर में, राज्य सरकार ने सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए इस वर्ष की अर्धवार्षिक परीक्षा रद्द कर दी थी।

All students pass without examination, CM, Edappadi Palaniswami, Tamilnadu Schools,पिछले साल भी राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 11 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। (प्रतीकात्मक फोटो, फोटो क्रेडिट – The Indian Express)

Board Exam 2021: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने घोषणा की है कि राज्य में कक्षा 10 और कक्षा 11 के लिए टीएन बोर्ड परीक्षा 2021 को इस वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया है। तमिलनाडु एसएसएलसी, एचएसई + 1 परीक्षा के छात्रों को परीक्षा के बिना उनकी अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। साथ ही कक्षा 9 की वार्षिक परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा रद्द करने का निर्णय चिकित्सा विशेषज्ञों से प्राप्त सुझाव पर लिया गया है।

पिछले साल भी राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 11 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, क्योंकि राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की अधिक संख्या के कारण परीक्षा आयोजित करने की स्थिति नहीं थी। राज्य सरकार ने अपने सभी स्कूलों को इस संबंध में एक नोटिस जारी करना बाकी है।

रिपोर्टों के अनुसार, SSLC, HSC+1 के लिए छात्रों का मूल्यांकन इंटरनल असेस्मेंट के उनके अंकों के आधार पर किया जाएगा। लंबित परीक्षा के अंकों को दो मापदंडों में विभाजित किया जाएगा। त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षाओं में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर लगभग 80% अंकों का मूल्यांकन किया जाएगा और 20% उपस्थिति के आधार पर किया जाएगा।

इससे पहले दिसंबर में, राज्य सरकार ने सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए इस वर्ष की अर्धवार्षिक परीक्षा रद्द कर दी थी। निजी स्कूलों के लिए, राज्य के शिक्षा मंत्री ने स्कूल प्रशासन पर निर्णय छोड़ दिया था। सरकार ने तब कहा था कि स्कूल बंद होने के कारण, परीक्षा रद्द कर दी गई हैं।

Next Stories
1 देश की पहली रेल मंत्री भी रह चुकीं है ममता, राजनीति में आने से पहले इतनी की है पढ़ाई
2 RRB NTPC 2021 Exam Questions Answers: मथुरी नृत्य किस राज्य से है, BARC का फुल फॉर्म क्या है, आरआरबी एग्जाम के फेज 4 में पूछे जा रहे हैं ऐसे सवाल
3 UKPSC Admit Card 2021: आयोग ने जारी किए मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड
ये पढ़ा क्या?
X