ताज़ा खबर
 

Board Exam 2021 Latest Update: केंद्रीय शिक्षा मंत्री करेंगे वर्चुअल मीटिंग, इन टॉपिक्स पर होगी चर्चा

Board Exam 2021 Latest Update: शिक्षा मंत्री राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के दौरान छात्र ऑनलाइन पढ़ाई को कैसे जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे।

शिक्षा मंत्री नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन और ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही कई राज्यों की समीक्षा भी करेंगे।

Board Exam 2021 Latest Update: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 17 मई को एक वर्चुअल मीट में हिस्सा लेंगे। वर्चुअल मीटिंग में शिक्षा मंत्री भारत के सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों से बातचीत करेंगे। इस बैठक में शिक्षा क्षेत्र पर कोरोना वायरस के पड़ रहे प्रभाव के साथ ही महामारी के दौरान ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने पर भी चर्चा होगी। बाकी कई एजेंडों के अलावा एनईपी 2020 पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

शिक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, “केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोमवार यानी 17 मई को सभी राज्य के शिक्षा सचिव से मिलेंगे। बैठक का मुख्य एजेंडा कोविड -19 महामारी और ऑनलाइन शिक्षा के प्रचार पर इसका प्रभाव होगा। नई शिक्षा नीति का कार्यान्वयन और इसके लिए राज्यों द्वारा की गई तैयारी पर भी चर्चा की जाएगी।”

आधिकारिक बयान के अनुसार, “कोविड -19 की दूसरी लहर के बाद राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ शिक्षा मंत्री की यह पहली वर्चुअल मीटिंग है।” कई अलग-अलग विषय, विशेष रूप से शिक्षा पर कोविड -19 का प्रभाव 17 मई को होने वाली चर्चा का मुख्य बिंदु होगा। शिक्षा मंत्री नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन और ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही कई राज्यों की समीक्षा भी करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा मंत्री राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के दौरान छात्र ऑनलाइन पढ़ाई को कैसे जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे।

इसके पहले, शिक्षा मंत्रालय ने मई में होने वाली उच्च शिक्षा की सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की थी। साथ ही, शिक्षा मंत्री ने अकादमिक वर्ष 2021 के लिए कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित कर दी है और कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है।

Next Stories
1 UPSC: मॉडल से यूपीएससी टॉपर बनने का सफर, बिना कोचिंग पाई सफलता
2 MP Board Exam 2021: 10वीं के छात्र बिना एग्जाम के ऐसे होंगे पास, 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित
3 CBSE Board Exams 2021: 12वीं के बोर्ड एग्जाम क्या होंगे रद्द! ये है लेटेस्ट अपडेट
यह पढ़ा क्या?
X