एक तो सरकारी नौकरी नहीं, ऊपर से पेपर लीक, घोटाला- बीजेपी सांसद वरुण गांधी का मोदी सरकार पर हमला

RRB Group D Exam 2021: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। वह पहले भी कई बार अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहे हैं।

Varun Gandhi
यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का मुद्दा उठाया है। (एक्सप्रेस फोटो)

RRB Group D Exam: आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार कैंडीडेट्स काफी समय से कर रहे हैं। लेकिन अब तक परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं हो पाया है। ऐसे में युवाओं के बीच इस परीक्षा प्रणाली को लेकर आक्रोश की स्थिति बन रही है।

यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी ये मुद्दा उठाते हुए ट्वीट किया है। वरुण ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ बागी तेवर दिखाए हैं।

वरुण ने ट्वीट कर कहा कि पहले तो सरकारी नौकरी ही नहीं है, फिर भी कुछ मौका आए तो पेपर लीक हो जाता है, परीक्षा दे दी तो सालों साल रिजल्ट नहीं आता या फिर किसी घोटाले में रद्द हो जाता है।

उन्होंने कहा कि रेलवे ग्रुप डी के सवा करोड़ नौजवान दो साल से परिणामों के इंतजार में हैं। सेना में भर्ती का भी वही हाल है। आखिर कब तक सब्र करे भारत का नौजवान?

बता दें कि यूपी में हालही में यूपी टीईटी का पेपर लीक हो गया था। जिसकी वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। अभी तक ये परीक्षा दोबारा नहीं हो सकी है।

वहीं रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार तो कैंडीडेट करीब 2.5 सालों से कर रहे हैं। इस परीक्षा के जरिए रेलवे में ग्रुप डी कैटेगरी के कुल 1.3 लाख पदों पर भर्ती की जानी है और इसके लिए करीब एक करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है।

बीते एक दिसंबर को उम्मीदवारों ने इस मामले को लेकर ट़्विटर पर हैश टैग अभियान भी चलाया और सरकार से पूछा कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा कब होगी? कैंडीडेट्स ने #JusticeForRailwayStudents चलाकर सरकार से ये सवाल पूछा है। इस हैशटैग के साथ लाखों लोग ट्वीट कर चुके हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट