ताज़ा खबर
 

BITSAT 2019 रिजल्‍ट जारी, ऐसे चेक करें अपने मार्क्‍स और कट-ऑफ लिस्‍ट

BITSAT result 2019: कट-ऑफ क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के दौर से गुजरना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी अपना एडमिशन कैंसिल करना चाहता है, तो वह 16 जुलाई को शाम 5 बजे तक ऐसा कर सकता है।

फर्स्ट-डिग्री कार्यक्रमों के तहत फीस का भुगतान करने वाले छात्रों के लिए विंडो 12 जुलाई सुबह 11 बजे से 16 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगी।

BITSAT result 2019: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS), पिलानी ने अपने पिलानी, गोवा और हैदराबाद कैंपस के इंटीग्रेटेड फर्स्‍ट-डिग्री कार्यक्रमों में में एडमिशन के लिए तीसरी लिस्‍ट का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bitsadmissions.com पर देख सकते हैं। BPharm के लिए कट-ऑफ 161 है और अन्य पाठ्यक्रमों के लिए यह 266 है। BPharm के लिए तीसरी आइट्रेशन लिस्‍ट के बाद वेटिंग लिस्‍ट में कट-ऑफ 169 और अन्य पाठ्यक्रमों में 240 अंक है।

कट-ऑफ क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के दौर से गुजरना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी अपना एडमिशन कैंसिल करना चाहता है, तो वह 16 जुलाई को शाम 5 बजे तक ऐसा कर सकता है। फर्स्ट-डिग्री कार्यक्रमों के तहत फीस का भुगतान करने वाले छात्रों के लिए विंडो 12 जुलाई सुबह 11 बजे से 16 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगी।

BITSAT रिजल्‍ट 2019 कैसे चेक करें: उम्‍मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bitsadmissions.com पर जाएं। अब फर्स्‍ट डिग्री की घोषणा के तहत जारी लिंक पर क्लिक करें। आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा। अब PCM, BPharm या जो भी आपने आवेदन किया था, उस लिंक पर क्लिक करें। अब अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें। आपका रिजल्‍ट आपको स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें और सेव कर लें।

तीसरी और चौथी आइट्रेशन लिस्‍ट में छात्रों द्वारा एडमिशन कैंसिल कराने के बाद 19 जुलाई 2019 को चौथी आइट्रेशन लिस्‍ट के रिजल्‍ट जारी किए जाएंगे। BITSAT संस्थान में BPharm, BE, और Msc सहित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक कंप्यूटर-आधारित प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा 16 मई से 26 मई 2019 तक आयोजित की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App