ताज़ा खबर
 

BSSC Inter Level Admit Card 2018: इंटर लेवल के एडमिट कार्ड जारी, साइट से कर सकते हैं डाउनलोड!

परीक्षा में परीक्षार्थियों को खुद से पेन-पेंसिल लेकर नहीं जाना है। यह सब आयोग द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर भी रोक है।

Author नई दिल्ली | November 26, 2018 12:44 PM
आवेदन कर चुके उम्मीदवार 8, 9 और 10 दिसंबर को परीक्षा देंगे।

BSSC Inter Level Admit Card 2018: बिहार स्टाफ चयन आयोग (बीएसएससी) ने पहले इंटर लेवल कंबाइन्ड कंपेटीटिव (पीटी) एग्जाम 2014 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिये हैं। परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि बीएसएससी ने साल 2014 में इन पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे और अधिसूचना जारी होने के चार साल बाद उम्मीदवार परीक्षी देंगे।

आवेदन कर चुके उम्मीदवार राज्य में 8, 9 और 10 दिसंबर को परीक्षा देंगे। दो शिफ्ट में होने वाली इन परीक्षाओं में जूते और मौजे पहनने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा क्योंकि दोनों चीजों को आयोग द्वारा प्रतिबंधित कर दिया है। सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही एंट्री दी जाएगी। परीक्षार्थियों को खुद से पेन-पेंसिल लेकर नहीं जाना है। यह सब आयोग द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर भी रोक है। महिला परीक्षार्थियों को आभूषण आदि पहनकर नहीं जाना है।

ऐसे करें प्रवेश पत्र डाउनलोड:

1. सबसे पहले आवेदनकर्ता बीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जाएं।
2. साइट पर जाने के बाद एक साइट पैनल आएगा, उस पर क्लिक करें।
3. अब ‘महत्वपूर्ण अधिसूतना’ पर क्लिक करें।
4. यहां एडमिट कार्ड का लिंक दिखेगा।
5. इस पर क्लिक करें और एक नया पेज खुल जाएगा।
6. मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर जन्मतिथि उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम आदि भरें।
7. अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
8. यहां से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App