Bihar Schools Shutdown: 18 अप्रैल तक बिहार में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई के आदेश

Bihar schools/Colleges Shutdown: राज्य में स्कूल-कॉलेज और नौकरियों से संबंधित परीक्षाओं पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। परीक्षाएं पहले से तय समय पर ही होंगी।इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा।

Bihar Schools Shutdown, Bihar, Bihar Lockdown, Schoool closed in bihar, Bihar College Shutdown,पहले स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar Schools/Colleges Shutdown: कोरोना के बढ़ते खतरे और संक्रमण के बीच बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। बिहार में शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। साथ ही सरकार ने नियमों की अनदेखी कर स्कूल खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

18 अप्रैल तक सभी सरकारी और गैर सरकारी (प्राइवेट) स्कूल बंद रखे जाएंगे। अगर कोई स्कूल खोलता है तो इसे कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन माना जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल-कॉलेज के साथ ही राज्य में सभी कोचिंग संस्थानों को भी सरकार ने बंद कर दिया है। पहले स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया था। अब इस समयसीमा को बढ़ाकर 18 अप्रैल कर दिया गया है। हालांकि बिहार में पिछले कुछ दिनों में कोचिंग संस्थानों की तालाबंदी पर छात्र और शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

 

राज्य में स्कूल-कॉलेज और नौकरियों से संबंधित परीक्षाओं पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। परीक्षाएं पहले से तय समय पर ही होंगी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा। एग्जाम सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का पूरा इस्तेमाल के आदेश हैं।

बिहार में 8 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के 2,174 नये मामले सामने दर्ज किए गए। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,357 तक हो गई है। सरकार ने स्कूल बंद करते हुए कहा बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है।

Next Stories
1 JEE Main April Admit Card 2021: अप्रैल सेशन के एडमिट कार्ड Jeemain.nta.nic.in पर जल्द हो सकते हैं जारी
2 MPBSE admit card 2021: बोर्ड ने जारी किए 10वीं, 12वीं के एडमिट कार्ड
3 RRB NTPC 2021 Exam Questions Answers: आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज के एग्जाम में पूछे गए ऐसे सवाल
आज का राशिफल
X