ताज़ा खबर
 

बिहार सरकार ने निकाली करीब एक हजार भर्तियां, जानें क्‍या है योग्‍यता और कैसे करें अप्‍लाई

आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 10 दिसंबर है। इन भर्तियों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एसएसयूपीएसडब्ल्यू की आधिकारिक साइट-sids.co.in पर जा सकते हैं।

Author November 24, 2018 6:58 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Freepik)

बिहार सरकार के सामाजिक कल्याण विभाग के तहत आने वाले स्टेट सोसायटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर (एसएसयूपीएसडब्ल्यू) ने करीब 917 भर्तियां निकाली हैं। इनमें सेंटर मैनेजर के लिए 63, एडमिन-कम एकाउंट एसिस्टेंट के लिए 63, पैरामेडिक के लिए 17, कुक कम हेल्पर के लिए पांच, ड्राइवर के लिए 19, ऑडियोलॉजिस्ट-कम-स्पीच लैंगवेज पैथोलॉजिस्ट के लिए 85, मोबिलिटी इंस्ट्रक्टर के लिए 74, केयर गिवर के लिए 69, सीनियर फिजियोथेरेपिस्ट के लिए 66, केस मैनेजर के लिए 70, काउंसलर/क्लीनिकल सायकोलॉजिस्ट के लिए 79 और टेक्नीशियन (प्रोसथेटिक व ऑर्थोटिक्स) के लिए 72 पद निकाले गए हैं।

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता?: इन पदों के लिए अभ्यर्थी को हिंदी और अंग्रेजी में अच्छे से लिखना और बोलना आना
चाहिए। साथ ही उसकी कम्युनिकेशन स्किल्स भी ठीक होनी चाहिए। एमएस ऑफिस में दक्षता भी अनिवार्य है।

ये होगी उम्र सीमाः इन पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वेतन भी जान लीजिएः अभ्यर्थियों को इन पदों के लिए न्यूनतम 6,700 से अधिकतम 50,000 रुपए प्रति माह (अलग-अलग पद के अनुसार) के बीच में तनख्वाह दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया से संबंधित जानकारीः आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 10 दिसंबर है। इन भर्तियों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एसएसयूपीएसडब्ल्यू की आधिकारिक साइट-sids.co.in पर जा सकते हैं।

SSUPSW भर्तियों के लिए ऐसे करें आवेदनः

1- sids.co.in की साइट पर जाएं
2- होमपेज पर आपको कोने में ‘New Vacancies’ टैब मिलेगा।
3- अब आप SSUPSW की भर्तियों से संबंधित नोटिफिकेशन खोलें।
4- फिर नया टैब खुलेगा। यहां ध्यान से इंस्ट्रक्शन पढ़ सें।
5- 9वें इंस्ट्रक्शन पर आवेदन का लिंक दिया गया होगा।
6- इस लिंक को खोलें और आवेदन के लिए बढ़ें।

वेबसाइट पर जारी की गई पूर्व में अधिसूचना के अनुसार, ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्चुअल आधारित होंगी, जो कि अभ्यर्थियों के काम व प्रदर्शन के आधार पर भविष्य में रिन्यू की जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App