ताज़ा खबर
 

Bihar D.El.Ed मेरिट लिस्ट जारी, ये रहा साइंस, आर्ट एंड कॉमर्स और उर्दू का रिजल्ट चेक करने का लिंक

Bihar D.El.Ed Merit List 2020 released: प्रोविजनल मेरिट लिस्ट बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड पर उपलब्ध है। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसईबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

Bihar D.El.Ed. merit list 2020,Bihar D.El.Ed. merit list, Bihar D.El.Ed Merit List 2020, Bihar D.El.Ed Merit List 2020 linkरिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dietpatna.com पर जाएं।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार D.El.Ed मेरिट लिस्ट 2020 जारी कर दी है। शैक्षणिक सत्र 2020-22 के लिए मेरिट लिस्ट DIET जिले की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक की जा सकती है। इस साल उम्मीदवारों का चयन योग्यता के माध्यम से किया गया है, महामारी के कारण कोई परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। मेरिट लिस्ट उन सभी पात्र स्टूडेंट्स के लिए तैयार की गई है जिन्होंने आवेदन किया है और प्रारंभिक शिक्षा में बिहार राज्य-संबद्ध संस्थान डिप्लोमा में प्रवेश लेना चाहते हैं। उम्मीदवार महत्वपूर्ण तारीख चेक कर सकते हैं और नीचे दिए गए परिणामों की जांच कैसे कर सकते हैं।

प्रोविजनल मेरिट लिस्ट बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड पर उपलब्ध है। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसईबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित डिटेल्स चेक कर सकते हैं। शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवार 20 जनवरी 2021 को या उससे पहले मेरिट लिस्ट के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। आपत्तियों का समाधान करने के बाद, संस्थान 27 जनवरी 2021 को फाइनल मेरिट और वेटिंग लिस्ट जारी करेगा।

ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dietpatna.com पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको मेरिट लिस्ट चेक करने का लिंक मिल जाएगा। वेबसाइट पर आर्ट एंड कॉमर्स, साइंट और उर्दू के लिए अलग अलग लिंक दिए गए हैं। तो आपने जिसमें आवेदन किया है उसका लिंक ओपन करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब यहां पूरी लिस्ट आपके सामने होगी। अब आप यहां चेक कर पाएंगे कि आपका सलेक्शन हुआ है या नहीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य
2 जरूरी जानकारी: जेईई एडवांस की परीक्षा तीन जुलाई को
3 परामर्श: अपने सभी कार्य एक साथ करने की कोशिश न करें
ये पढ़ा क्या?
X