ताज़ा खबर
 

Coronavirus: बिहार BPSC भर्ती परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित, आयोग ने नई तारीखों को लेकर दी ये सूचना

Coronavirus in India Latest News Update: बिहार के अलावा दिल्ली, गोवा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और कई अन्य विभागों ने भी कोरोना महामारी से एहतिहात के तौर पर 31 मार्च तक अपने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की है।

coronavirus, coronavirus latest news, coronavirus news, coronavirus news update, coronavirus prevention, coronavirus infection, coronavirus in india, bpsc, Bihar BPSC Recruitment 2020, BPSC Recruitment 2020, Bihar BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020Coronavirus Latest Update: Bihar BPSC सहायक इंजीनियर भर्ती परीक्षा 21, 22, 28 और 29 मार्च 2020 को आयोजित होने वाली थी।

Coronavirus in India, Bihar BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) प्रकोप के चलते सभी होने वाली भर्ती परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है। BPSC ने हाल ही में सहायक इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया था, जिसके जरिए कुल 31 रिक्तियां भरी जानी थी। सहायक इंजीनियर भर्ती परीक्षा 21, 22, 28 और 29 मार्च 2020 को आयोजित होने वाली थी। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 25 मार्च को समाप्त होगी। लेकिन अब सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

दरअसल, बिहार एकमात्र ऐसा राज्य नहीं है जिसने अपने शिक्षा संस्थानों को नॉवेल कोरोना वायरस COVID -19 के संक्रमण के चलले बंद कर दिया है, दिल्ली, गोवा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और कई अन्य विभागों ने भी कोरोना महामारी से एहतिहात के तौर पर 31 मार्च तक अपने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की है। दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), IIT-Delhi सहित उच्च शिक्षण संस्थानों ने इस अवधि के दौरान कक्षाएं नहीं करने का निर्णय लिया है।

BPSC ने जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, ‘जैसा कि राज्य सरकार ने 31 मार्च तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है, परीक्षाएं तब तक स्थगित रहेंगी जब तक नई तारीख निर्धारित नहीं हो जाती।’ आयोग को परीक्षा की संशोधित तारीखों की घोषणा करना बाकी है।

बता दें कि, चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने दुनियाभर के लोगों को अपनी जद में ले लिया है। करीब 100 देशों में इस वायरस से संदिग्ध लोगों के मामले सामने आ रहे हैं। नॉवेल कोरोनावायरस (COVID-19) के प्रकोप से मरने वालों की संख्या में भी दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार, 15 मार्च को 107 हो गई है और 2 पीड़ितों की मौत की खबर है। इन मामलों के बाद कई राज्यों में इस वायरस को महामारी घोषित कर दिया है और एहतियात के तौर बचाव के उपाय इस्तेमाल में लाए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने निकालीं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, कोई आवेदन फीस नहीं
2 Sarkari Naukri: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए निकली हैं सरकारी नौकरी, जल्द करें अप्लाई
3 39 साल तक के ग्रेजुएट्स के लिए निकलीं 9,333 सरकारी नौकरी, इन्हें नहीं देनी कोई आवेदन फीस, सैलरी 34,136 रुपए महीने
ये पढ़ा क्या?
X