ताज़ा खबर
 

स्थगित हुई बिहार बोर्ड की MB परीक्षा, यहां जानिए नई डेट

Bihar School Examination Board (BSEB) ने NRB और MB exams स्थगित कर दिए हैं। 14 फरवरी को होने वाले BSEB MB exams अब 16 फरवरी को आयोजित होंगे।

Author February 14, 2019 12:00 PM
BSEB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा स्थगित होने की जानकारी दी है।

Bihar School Examination Board (BSEB) ने NRB और MB exams स्थगित कर दिए हैं। 14 फरवरी को होने वाले BSEB MB exams अब 16 फरवरी को आयोजित होंगे। NRB और MB दोनों भाषा परीक्षाएं हैं। एक परीक्षा 50 अंकों के लिए होती है। BSEB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर सिर्फ MB परीक्षा स्थगित होने की जानकारी दी है। इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) की MB विषयों की परीक्षा प्रथम पाली में परीक्षा 14 फरवरी को दोपहर 12:45 बजे होने थी। यह परीक्षा अब 16 फरवरी को दोपहर 1:45 बजे आयोजित होगी।

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बातचीत में BSEB के प्रवक्ता ने कहा, “कई अलग-अलग पेपर्स हैं और इसी के मद्देनजर OMR sheets, question paper और answer sheets भी अलग-अलग तरह की होगी। दोनों परीक्षाएं भाषा विषयों से संबंधित है, ऐसे में स्टूडेंट्स द्वारा परीक्षा में गलत कोड मार्क होने की आशंका है। कोई कन्फ्यूजन न हो इसलिए परीक्षा की तारीख में बदलाव किए गए हैं।” बता दें NRB की परीक्षा आज ही आयोजित हो रही है। BSEB MB मात्र भाषा पेपर होता है। इसमें स्टूडेंट्स के पास अंग्रेजी, मैथली और उर्दू विषयों में से चुनने के ऑपशन होते हैं।

BSEB revised date sheet
-फरवरी 14 – N.R.B. (सुबह)
-फरवरी 15 – गणित (सुबह)
-फरवरी 15 – इकोनॉमिक्स (दोपहर)
-फरवरी 16 – होम साइंस, इकोनॉमिक्स (सुबह)
-फरवरी 16 – MB (शाम)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Anna University UG/PG Results 2018-19: मार्क्स और ग्रेड सिस्टम के हिसाब से ऐसे चेक करें नतीजे!
2 अवसर: पर्यावरण की सेहत के साथ अपना भविष्य संवारें
3 JKBOSE Class 11th Result 2018-19: जम्‍मू-कश्‍मीर बोर्ड ने घोषित किया 11वीं का रिजल्‍ट, ऐसे करें चेक