ताज़ा खबर
 

Bihar Board BSEB 12th Result 2021: बिहार बोर्ड 12वीं के एग्जाम खत्म, ये है रिजल्ट की संभावित तिथि

Bihar Board BSEB 12th Result 2021: परीक्षा के दौरान सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए, बिहार बोर्ड ने एक 24 घंटे का नियंत्रण कक्ष स्थापित किया था। नकल रोकने के लिए छात्रों की दो स्टेप में चेकिंग की गई थी।

bseb result date, bseb intermeidate result date, bihar board result, bseb inter exams12वीं की परीक्षा 1 फरवरी को 1473 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई थी और 13 फरवरी को संपन्न हुई थी।

Bihar Board BSEB 12th Result 2021: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB), पटना ने इंटरमीडिएट या कक्षा 12 के लिए बोर्ड परीक्षाओं का समापन कर दिया है। परीक्षा 1 फरवरी को 1473 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई थी और 13 फरवरी को संपन्न हुई थी। महामारी के बावजूद लगभग 13.50 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। बोर्ड का दावा है कि पूर्ण सैनिटाइज और कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल सुनिश्चित किया गया था।

परीक्षा के दौरान सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए, बिहार बोर्ड ने एक 24 घंटे का नियंत्रण कक्ष स्थापित किया था। नकल रोकने के लिए छात्रों की दो स्टेप में चेकिंग की गई थी। केवल उन अभ्यर्थियों को, जो बोर्ड के अनुसार किसी भी नकल सामग्री को नहीं ले जा रहे थे उन्हें ही परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति थी।

महामारी के कारण, बिहार बोर्ड ने परीक्षा में लगभग सभी प्रश्नों के लिए 100 प्रतिशत विकल्प दिया था। नकल पर लगाम लगाने के लिए एक ही पेपर के 10 सेट तैयार किए गये थे।

पिछले साल की तरह, इस बार भी बिहार बोर्ड सबसे पहले बोर्ड परीक्षा कराने वाले बोर्ड बन गया है। इसके बाद, यह उम्मीद की जाती है कि बोर्ड बाकी बोर्डों की तुलना में जल्द ही परिणाम घोषित करेगा। पिछली साल बिहार बोर्ड ने परीक्षा का रिजल्ट 1 मार्च को जारी कर दिया था। परीक्षाओं के रिजल्‍ट इस वर्ष भी जल्द जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, अभी बोर्ड की तरफ से रिजल्‍ट की डेट्स की जानकारी नहीं दी गई है। वहीं अभी अधिकांश बोर्ड मई में परीक्षा आयोजित कर रहे हैं और परिणाम जुलाई तक आने की उम्मीद है।

Next Stories
1 UP BEd JEE 2021: आवेदन और एग्जाम की तारीखें, कहां से आएंगे कितने सवाल, पढ़िए पूरी डिटेल्स
2 69000 shikshak bharti: यूपी में मंत्री से 69000 शिक्षकों की भर्ती पर पूछा सवाल, मिला ये जवाब
3 BPSC Recruitment 2021: बिहार बीपीएससी DPRO भर्ती अधिसूचना जारी, जानिए कब, कौन और कैसे करें आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X