ताज़ा खबर
 

BBOSE Exam 2016: बोर्ड ने घोषित किए 10वीं और 12वीं द्वितीय परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

BBOSE Dec Exam Result: बिहार बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एंव परीक्षा बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में 10वीं और 12वीं द्वितीय परीक्षा का आयोजन किया था। अब बिहार ओपन स्कूलिंग बोर्ड ने इन परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

बता दें कि बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एंव परीक्षा बोर्ड का निर्माण साल 2011 में किया गया था।

बिहार बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एंव परीक्षा बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में 10वीं और 12वीं द्वितीय परीक्षा का आयोजन किया था। अब बिहार ओपन स्कूलिंग बोर्ड ने इन परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन परीक्षाओं के नतीजे जारी किए हैं। बोर्ड से परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी bbose.org पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं। बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे जारी कर बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है।

बोर्ड साल में दो बार इन परीक्षा का आयोजन करता है। इससे पहले बोर्ड ने जून में इस परीक्षा का आयोजन किया था और उसके बाद सितंबर में इस परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे। इस वक्त बोर्ड ने 10वीं, 12वीं फर्स्ट परीक्षा का आयोजन किया था और अब द्वितीय परीक्षा करवाई गई थी। अगर आपने भी बोर्ड से दसवीं या बारहवीं परीक्षा दी है तो आप बोर्ड की वेबसाइट bbose.org पर लॉग इन करें। उसके बाद ‘Secondary & Sr. Secondary Second Examination- December 2016’ के नाम से दिख रहे रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद अपनी परीक्षा सलेक्ट करें जो कि आपने दी है और अपना रोल नंबर डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें। इससे आपके नतीजे स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएंगे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13975 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

बता दें कि बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एंव परीक्षा बोर्ड का निर्माण साल 2011 में किया गया था। बीबीओएसई एक रजिस्टर्ड संस्था है और यह कक्षा एक से लेकर कक्षा बारहवीं तक के लिए अपना खुद का पाठ्यक्रम और किताबें तैयार करता है।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नोटबंदी के बावजूद भारत की विकास दर 7 प्रतिशत पर बरकरार; चीन दूसरे नंबर पर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App