ताज़ा खबर
 

Bihar Board 10th result 2019 Date: कल जारी होंगे परिणाम, इतने बजे होंगे वेबसाइट पर लाइव

Bihar Board 10th Result: पिछले कुछ दिनों में परिणामों की घोषणा के बारे में फर्जी समाचार प्रसारित करने वाले फर्जी समाचार पोर्टलों के खिलाफ भी बोर्ड कड़ी कार्रवाई करेगा।

Author Updated: April 5, 2019 5:34 PM
BSEB 10th, 12th Result 2019: वे सभी छात्र जो 10वीं बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे जल्‍द ही अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर पायेंगे।

Bihar Board 10th result 2019: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा के परीणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। बिहार बोर्ड शनिवार 06 अप्रैल को कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। indianexpress.com से बात करते हुए, BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, “कक्षा 10 परीक्षा के परिणाम कल दोपहर 12:30 बजे घोषित किए जाएंगे। सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइटों से परिणामों की जांच कर सकते हैं।”

उन्‍होनें यह भी कहा कि कक्षा 12 के परिणाम रिकॉर्ड समय में जारी करने के बाद, 28 फरवरी को परीक्षा के समापन के बाद एक महीने के भीतर कक्षा 10 के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइटों – biharboard.online, bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in और bsebinteredu.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं।

पिछले कुछ दिनों में परिणामों की घोषणा के बारे में फर्जी समाचार प्रसारित करने वाले फर्जी समाचार पोर्टलों के खिलाफ भी बोर्ड कड़ी कार्रवाई करेगा। आनंद किशोर ने कहा, “बोर्ड ने फर्जी वेबसाइटों की पहचान की है जिसमें कई प्रमुख हिंदी और क्षेत्रीय मीडिया पोर्टल के साथ अंग्रेजी समाचार वेबसाइट भी शामिल हैं। हम फर्जी वेबसाइटों के खिलाफ कानूनी कदम और संबंधित अधिकारियों सहित सभी विकल्पों को खोल रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Board Result 2019: 10वीं के बाद कैसे करें सही स्‍ट्रीम का चुनाव
2 BITSAT Slot Booking 2019: ऐसे करें अपने एग्जाम का समय और तारीख बुक
3 Fake News Alert: दोबारा नहीं होंगे सीबीएसई बोर्ड फिजिक्‍स और इकोनॉमिक्स के पेपर