ताज़ा खबर
 

BHU CHS SET Results 2019: ये है रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक

BHU CHS SET Results 2019: स्कूल प्रवेश परीक्षा (SET) 25 अप्रैल, 2019 से स्कूल में छात्रों को दाखिला देने के लिए आयोजित की गई थी। कक्षा 11 आर्ट्स और कॉमर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा 25 अप्रैल, 2019 को आयोजित की गई थी और साइंस स्‍ट्रीम के लिए 27 अप्रैल को।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पाँच संस्थान शामिल हैं- चिकित्सा विज्ञान संस्थान, कृषि विज्ञान संस्थान, पर्यावरण और सतत विकास संस्थान, विज्ञान एवं प्रबंधन अध्ययन संस्थान।

BHU CHS SET Results 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) प्रवेश परीक्षा के परिणामों की घोषणा की है। जो छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं। स्कूल प्रवेश परीक्षा (SET) 25 अप्रैल, 2019 से स्कूल में छात्रों को दाखिला देने के लिए आयोजित की गई थी। कक्षा 11 आर्ट्स और कॉमर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा 25 अप्रैल, 2019 को आयोजित की गई थी और साइंस स्‍ट्रीम के लिए 27 अप्रैल को। कक्षा 11 के लिए गणित की परीक्षा 28 अप्रैल, 2019 को आयोजित की गई थी।

इस बीच, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा (यूईटी) और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (पीईटी) का परिणाम 15 जून से 20 जून के बीच जारी किया जाएगा। UET परीक्षा 12 मई से 16 मई के बीच आयोजित की गई थी, और PET परीक्षा इस वर्ष 12 मई से 21 मई तक आयोजित की गई थी। BHU CHS SET परीक्षा का रिजल्‍ट फौरन चेक करने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर विजिट करें।

रिजल्‍ट फौरन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पाँच संस्थान शामिल हैं- चिकित्सा विज्ञान संस्थान, कृषि विज्ञान संस्थान, पर्यावरण और सतत विकास संस्थान, विज्ञान एवं प्रबंधन अध्ययन संस्थान। इसमें 16 संकाय, 135 विभाग, एक महिला महाविद्यालय और 2 अंतःविषय स्कूल हैं। विश्वविद्यालय की अपनी हवाई पट्टी और तीन हेलीपैड भी हैं, जिनका उपयोग एनसीसी कैडेटों को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DU Admission 2019: EWS कोटे में एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन
2 10वीं पास हैं क्रिकेट के युवराज, रहे हैं अंडर-14 स्‍केटिंग चैंपियन, फिल्‍मों में भी किया है काम
3 DU Admissions 2019: विदेशी छात्रों के लिए एप्लिकेशन विंडो आज से ओपन, ऐसे करें आवेदन