scorecardresearch

नेशनल टैलेंट सर्च 2020 परीक्षा के रजिस्‍ट्रेशन की लास्ट डेट नज़दीक, बच्‍चे घर से ही दे सकेंगे ऑनलाइन एग्‍जाम

ATSE 2020 Registration: सामान्‍य CBT परीक्षा में, छात्रों को परीक्षा देने के लिए एक परीक्षा केन्‍द्र पर पहुंचना होता है जबकि टेस्‍ट फ्रॉम होम सॉफ्टवेयर की मदद से एग्‍जाम बच्‍चे अपने घर से ही दे सकते हैं।

इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी राज्यों और सभी शिक्षा बोर्ड के छात्र पात्र हैं।

ATSE 2020 Registration: राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा खोज सह छात्रवृत्ति परीक्षा ATSE 2020 के लिए रजिस्‍ट्रेशन की अंतिम तिथि नज़दीक है। 30 अप्रैल 2020 को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन के लिए विंडो बंद हो जाएगी। कक्षा 5 से 12 के छात्र 30 अप्रैल तक इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। ATSE के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म atse.aglasem.com पर उपलब्ध है।

इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी राज्यों और सभी शिक्षा बोर्ड के छात्र पात्र हैं। यह परीक्षा देश भर में छिपी हुई प्रतिभाओं की तलाश करने के लिए आयोजित की जाती है और जिसमें छात्रों को 15 लाख रुपये की छात्रवृत्ति और पुरस्कार दिए जाते हैं। परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और बच्‍चे अपने घरों से ही परीक्षा में हिस्‍सा ले सकेंगे।

इस परीक्षा में, संबंधित कक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को 50,000 रुपये की छात्रवृत्ति, स्वर्ण पदक और उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसी तरह, दूसरे स्थान पर रहने वालों को 20,000 रुपये, रजत पदक और उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र मिलेगा और तीसरे रैंक वालों को 10,000 रुपये, कांस्य पदक, साथ ही उत्कृष्टता प्रमाण पत्र मिलेगा। इसके अलावा, चौथी से 15वीं रैंक वालों को हर एक को प्रमाण पत्र के साथ 1,000 रुपये मिलेंगे।

अभी रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें

ATSE पूरी तरह से ऑनलाइन परीक्षा है, जिसे टेस्ट फ्रॉम होम सॉफ्टवेयर का उपयोग करके विकसित किया गया है। सामान्‍य CBT परीक्षा में, छात्रों को परीक्षा देने के लिए एक परीक्षा केन्‍द्र पर पहुंचना होता है जबकि टेस्‍ट फ्रॉम होम सॉफ्टवेयर की मदद से एग्‍जाम बच्‍चे अपने घर से ही दे सकते हैं। एक ही TFH सॉफ़्टवेयर का उपयोग अब विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और संस्थानों के छात्र इस परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X