ताज़ा खबर
 

देशव्‍यापी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के चलते Assam HTET 2019 परीक्षा स्‍थगित, ये है परीक्षा की नई तिथि

Assam HTET 2019 Exam Date: परीक्षा की तिथि स्‍थगित करने का फैसला राज्‍य में जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के चलते लिया गया है। वे सभी उम्‍मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे अब अगले माह परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

सांकेतिक इमेज

Assam HTET 2019 Exam Date: माध्यमिक शिक्षा विभाग, असम ने 22 दिसंबर, 2019 को आयोजित होने वाली हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) स्थगित कर दी है। जैसा कि समाचार एजेंसी ANI ने बताया है, परीक्षा अब 19 जनवरी, 2020 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तिथि स्‍थगित करने का फैसला राज्‍य में जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के चलते लिया गया है। वे सभी उम्‍मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे अब अगले माह परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

Assam HTET 2019 परीक्षा में शामिल होने के लिए ये हैं निर्धारित पात्रता:
शिक्षा: उच्चतर माध्यमिक LP-TET/ CTET के साथ-साथ दो साल का डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन (50 प्रतिशत अंक) सहायक शिक्षक (LP) के लिए LPE-TET/ CTET के साथ स्नातक की डिग्री और सहायक शिक्षक के लिए प्रारंभिक शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा, सहायक शिक्षक (UP) के लिए सामाजिक विज्ञान B.Sc की डिग्री UP-TET / CTET के साथ और प्रारंभिक शिक्षा सहायक शिक्षक (UP) गणित और विज्ञान में दो वर्षीय डिप्लोमा।

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2019 तक 18 वर्ष से अधिक और 43 वर्ष से कम होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (पी) / एसटी (एच) / पीएच उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट पांच वर्ष है। टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर, 2019 को खत्‍म हो चुके हैं। परीक्षा अब जनवरी माह में आयोजित की जानी है। परीक्षा के संबंध में और किसी भी ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को समय समय पर विजिट करते रहें।

Next Stories
1 Bihar STET 2019: बिहार एसटेट 2019 एग्जाम की ये है नई तारीख, जानिए आपका एग्जाम अब कब होगा
2 UPSC कंबाइंड जियो-साइंटिस्‍ट एग्‍जाम टाइम टेबल जारी, यहां करें चेक
3 RRB NTPC: आपका एडमिट कार्ड कब तक हो सकता है जारी, rrbcdg.gov.in से कैसे कर पाएंगे डाउनलोड
ये पढ़ा क्या?
X