ताज़ा खबर
 

Assam CEE 2019 परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, तुरंत करें डाउनलोड

Assam CEE Admit Card: आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम 10 मई, 2019 को घोषित किया जाएगा।

एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 15 अप्रैल को जारी किये गए तथा इसे डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट पर लाइव है।

Assam CEE 2019: असम विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (ASTU) संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CEE) 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट astu.ac.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र 2018-2019 के बीई / बीटेक कार्यक्रम के पहले सेमेस्टर में प्रवेश के लिए 28 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा आयोजित की जानी है। CEE-2019 असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) पाठ्यक्रम पर आधारित होगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 15 अप्रैल को जारी किये गए तथा इसे डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट पर लाइव है।

असम सीईई एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें डाउनलोड: उम्‍मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट astu.ac.in पर जाएं। अब होमपेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। नये पेज पर अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें। स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम 10 मई, 2019 को घोषित किया जाएगा। परीक्षा में गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान के प्रत्‍येक के 40-40 प्रश्न होंगे।

कौन है परीक्षा में सम्मिलित होने के पात्र : उम्मीदवार को फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित और अंग्रेजी में बिना किसी ग्रेस अंक के उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें न्यूनतम 50 प्रतिशत (एससी के मामले में 45 प्रतिशत और एसटी उम्‍मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत) होगा। सीईई असम में बीएएमएस/ बीएचएमएस / बीई / बीटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है। एडमिट कार्ड को परीक्षा के समय साथ ले जाना याद रखें क्योंकि सभी आवश्यक विवरण जैसे कि परीक्षा सेंटर, समय और बाकी जरूरी जानकारी एडमिट कार्ड पर ही दी गई है तथा इसके बगैर उम्‍मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App