scorecardresearch

Assam Board HS Result 2022 Date: असम बोर्ड 12वीं के परिणाम सोमवार को होंगे जारी, resultsassam.nic.in पर करें चेक

Assam Board HS Result 2022 Date and Time: असम बोर्ड 12वीं के नतीजे 27 जून को सुबह 9 बजे ahsec.assam.gov.in और resutsassam.nic.in पर घोषित किए जाएंगे।

AHSEC Result 2022, AHSEC 12 Result 2022
परिणाम 27 जून को सुबह 9 बजे घोषित किया जाएगा।

Assam Board HS Result 2022 Date and Time: असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (एएचएसईसी) कक्षा 12वीं की परीक्षा के परिणाम सोमवार, 27 जून को सुबह 9 बजे घोषित करेगा। छात्र अपना स्कोर कार्ड AHSEC की आधिकारिक वेबसाइट ahsec.assam.gov.in और resultsassam.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम एचएस परिणामों की तारीख और समय की पुष्टि की। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, “उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणाम 27 जून को सुबह 9 बजे घोषित किए जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को मेरी शुभकामनाएं।”

बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सुबह 9 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी। इस दौरान पास प्रतिशत और टॉपर्स के नाम की भी घोषणा की जाएगी। इसके तुरंत बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइटों पर अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकेंगे।

छात्रों को उनकी मार्कशीट की हार्ड कॉपी और एएचएसईसी द्वारा जारी किए गए पास सर्टिफिकेट बाद में अपने स्कूल से लेना होगा। बता दें इस महीने की शुरुआत में, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम ने कक्षा 10वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे।

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट
आधिकारिक वेबसाइच resultsassam.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर एचएस रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
अपने रोल नंबर के माध्यम से लॉगिन करें।
सबमिट करें और अपना परिणाम चेक करें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X