ताज़ा खबर
 

अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली ने ‘गांधीवाद’ परीक्षा में किया टॉप

मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली ने 'महात्मा गांधी के आदर्शों की अवधारणा' परीक्षा में टॉप किया है। गवली ने परीक्षा में 80 में से 74 मार्क्स हासिल किए।

मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली। (SOURCEEXPRESS PHOTO BY PRADEEP KOCHAREKAR:)

मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली ने ‘महात्मा गांधी के आदर्शों की अवधारणा’ परीक्षा में टॉप किया है। गवली ने परीक्षा में 80 में से 74 मार्क्स हासिल किए। जी न्यूज की खबर के मुताबिक नागपुर सेंट्रल जेल में गवली ने परीक्षा दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक नागपुर सेंट्रल जेल में 160 कैदी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। यह परीक्षा हर साल 1 अक्टूबर को होती है। इस परीक्षा का आयोजन सहयोग ट्रस्ट और सर्वोदय आश्रम कराता है। परीक्षा का आयोजन हर साल गांधी जयंती के मौके पर होता है। आपको बता दें अरुण गवली मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन है। गवली अखिल भारतीय सेना का संस्थापक है। गवली को 2012 में शिव सेना विधायक कमलकर जमशेंदेकर की हत्या मामले में दोषी पाया गया था और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

अरुण गवली कई और गंभीर मामलों में भी संलिप्त रहा है। गवली को मुंबई में साकी नाका पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 149, 120B, और MCOCA की धारा 3(1), 3(2) और 3 (4) के तहत भी मामले दर्ज हुए। पिछले साल अरुण गवली के ऊपर एक फिल्म भी रिलीज हुई थी। फिल्म ‘डैडी’ में अर्जुन रामपाल ने गवली का किरदार निभाया था। फिल्म का निर्देशन आशिम अहलूवालिया का था। अरुण गवली का जन्म 17 जुलाई 1955 में महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोपरगांव में हुआ था। गवली अपने इलाके, मुख्य रूप से दगड़ी चाल में “गॉडफादर” माना जाता था। उसने अपनी पार्टी का नाम अखिल भारतीय सेना रखा। अरुण गवली की शादी आशा से हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App