ताज़ा खबर
 

APTET 2017 Final Answer Keys: आंध्र प्रदेश टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट की अंतिम उत्तर कुंजी जारी, ऐसे चेक करें

APTET 2017 Final Answer Keys: आंध्र प्रदेश टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (APTET) की फाइनल आन्सर की (अंतिम उत्तर कुंजी) जारी हो गई है। सभी अभ्यर्थी फाइनल आन्सर की ऑनलाइन, कमीश्नर ऑफ स्कूल एजुकेशन, आंध्र प्रदेश सरकार के आधिकारिक वेब-पोर्टल पर देख सकते हैं।

APTET 2017 Final Answer Keys: उत्तर कुंजी देखने के लिए आपको वेब-पोर्टल https://aptet.apcfss.in/ पर लॉगइन करना होगा।

आंध्र प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (APTET) की अंतिम उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है। सभी अभ्यर्थी उत्तर कुंजी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। कमीश्नर ऑफ स्कूल एजुकेशन, आंध्र प्रदेश सरकार के वेब-पोर्टल पर अंतिम उत्तर कुंजी उपलब्ध है। परीक्षा के नतीजे 16 मार्च 2018 को जारी किए जाएंगे। बहरहाल, सबसे पहले जानते हैं उत्तर कुंजी चेक करने का प्रॉसेस। सबसे पहले वेब-पोर्टल https://aptet.apcfss.in/ पर जाएं। होम पेज पर “Final Keys” के लिंक पर क्लिक करें। नई विंडो में विभिन्न परीक्षाओं की जानकारी तारीख, विषय, सेशन आदि दिखेगी। इनमें से अपनी परीक्षा सिलेक्ट करें। अपनी परीक्षा के लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने नई पीडीएफ फाइल खुलेगी। यही पीडीएफ फाइल अंतिम उत्तर कुंजी है।

बता दें APTET परीक्षा 21 फरवरी से 3 मार्च 2018 तक आयोजित हुई थी। परीक्षा दो चरणों में आयोजित हुई थी। पेपर-I, पेपर-II और पेपर-III की परीक्षा, 21.02.2018 से 03.03.2018 को सुबह 9.30 से 12.00 बजे तक चली थीं। वहीं टेंटेटिव उत्तर कुंजी भी 4 मार्च 2018 को जारी हुई थी और अभ्यर्थियों को 04.03.2018 से 09.03.2018 तक इस पर आपत्ति दर्ज कराने का समय मिला था। APTET के लिए 4,40,518 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। राज्यभर में इस परीक्षा का आयोजन राज्य सरकार का स्कूली शिक्षा विभाग कराता है। यह एक कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होता है। राज्य में सरकारी या प्राइवेट स्कूल के कक्षा I से VIII का शिक्षक बनने के लिए इस परीक्षा को पास करना अनिवार्य है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App