ताज़ा खबर
 

APSC Result 2017: कम्बाइन्ड कम्पिटिटिव प्रीलिम परीक्षा के परिणाण घोषित, apsc.nic.in पर ऐसे देखें अपना रिजल्ट

APSC Civil Services Prelims Result 2017: असम पब्लिक सर्विस कमीशन ने कम्बाइन्ड कम्पिटिटिव एग्जाम (असम सिविल सर्विसिस, प्रीलिम एग्जाम) के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

APSC Civil Services Prelims Result 2017: रिजल्ट एक पीडीएफ फाइल फॉर्मैट में जारी किए गए हैं।

असम पब्लिक सर्विस कमीशन ने कम्बाइन्ड कम्पिटिटिव एग्जाम (असम सिविल सर्विसिस, प्रीलिम एग्जाम) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस प्रीलिम परीक्षा का आयोजन 2 जुलाई, 2017 को हुआ था। सभी उम्मीदवार अपने नतीजे असम पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.apsc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट एक पीडीएफ फाइल फॉर्मैट में जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों का चयन मेन परीक्षा के लिए हुआ है उनके रोल नंबर पीडीएफ फाइल में दर्ज हैं। उम्मीदवार अपना रोल नंबर देख कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रीलिम परीक्षा के बाद अब मेन परीक्षा का आयोजन होगा। प्रीलिम पास करने वाले उम्मीदवार मैन परीक्षा में बैठेंगे। वहीं मेन परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भी भरना होगा।

मेन परीक्षा की फाइनल डेट अभी तय नहीं की गई है लेकिन आधिकारिक नोटिफिकेशन में इसके जनवरी, 2018 के आखिरी सप्ताह या फिर फरवरी, 2018 के पहले सप्ताह में होने की जानकारी दी गई है। वहीं मेन परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख के बारे में भी नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। बहरहाल, अब आपको बताते हैं कैसे आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे देखें रिजल्ट

Step 1: कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.apsc.nic.in पर जाएं

Step 2: होम पेज पर ही “Notices” के टैब पर क्लिक करें

Step 3: नए वेब पेज पर ही आपको ‘कम्बाइन्ड कम्पिटिटिव एग्जाम (प्रीलिम)’ का लिंक दिखेगा

Step 4: लिंक पर क्लिक करें

Step 5: एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, उसमें अपना रोल नंबर चेक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App