ताज़ा खबर
 

AP SSC Result 2017: आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, जानिए चेक करने का तरीका

AP SSC Results 2017: आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा होने के बाद ही हायर एजुकेशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। 10वीं क्लास के SSC एग्जाम इस साल 26 मार्च से 16 अप्रैल तक चले थे। इस परीक्षा में करीब 7 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।
AP SSC Result: एपी एसएससी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.org पर देखे जा सकते हैं।
आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (APBSE) आज सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (SSC) 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा होने के बाद ही हायर एजुकेशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। 10वीं क्लास के SSC एग्जाम इस साल 26 मार्च से 16 अप्रैल तक चले थे। इस परीक्षा में करीब 7 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।
उम्मीदवार इसके नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 बजे के बाद देख पाएंगे। उम्मीदवारों ने नॉन-लैंग्वेज और तीन लैंग्वेज पेपर दिए थे। अधिकतर विषयों के लिए ग्रेडिंग सिस्टम समान ही है, लेकिन सेकेंड लेंग्वेज पेपर के लिए ग्रेडिंग सिस्टम और न्यूनतम पासिंग मार्क अलग-अलग है। छात्रों को उनके स्कोर के आधार पर ग्रेड और ग्रेड प्वाइंट दिए जाएंगे। छात्रों को सभी विषयों में 100 में से 35 मार्क कम से कम लाने होंगे। लेकिन सेकेंड लैंग्वेज पेपर के लिए न्यूनतम मार्क 20 हैं। ग्रेड को A1 से लेकर E बांटा हुआ है, जबकि ग्रेड प्वाइंट 3 से लेकर 10 तक होंगे। एपी एसएससी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.org पर देखे जा सकते हैं।
पिछले साल 10 मई को रिजल्ट आया था और 6 लाख 17 हजार छात्रों में से 94.52 फीसदी छात्र पास हुए थे। छात्राओं का पास पर्सेंटेज 94.77 फीसदी और छात्रों का पास पर्सेंटेज 94.30 फीसदी रहा था। आंध्र प्रदेश डायरेक्टरेट ऑफ गवर्मेंट एग्जामिनेशंस (सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट) 10 वीं क्लास की परीक्षाएं आयोजित करता है। 13 जिलों में आयोजित की गई परीक्षाओं में करीब 6,57,595 छात्रों ने हिस्सा लिया था। आंध्र प्रदेश इंटर फर्स्ट इयर बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट 23 अप्रैल 2017 को घोषित किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.