ताज़ा खबर
 

Anna University Results: अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट जारी, यहां देखें

Anna University Results 2017: चेन्नई स्थित अन्ना यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट जारी कर दिए हैं। परीक्षाओं के नतीजे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट annauniv.edu और Coe1.annauniv.edu पर घोषित किए गए हैं।

anna university results, anna university results 2017, anna university ceo, www.coe1.annauniv.edu, coe1 annauniv edu, coe2 annauniv edu, coe1.annauniv.edu, www.coe2.annauniv.edu, coe2.annauniv.edu, aucoe.annauniv.edu, www.aucoe.annauniv.edu, anna university ug results, anna university pg results, anna university ug results 2017Anna University Results 2017: यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर एग्जाम इस साल मई और जून महीने में कराए थे।

चेन्नई स्थित अन्ना यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट जारी कर दिए हैं। परीक्षाओं के नतीजे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट annauniv.edu और Coe1.annauniv.edu पर घोषित किए गए हैं। इसके अलावा रिजल्ट aucoe.annauniv.edu जैसे पोर्टल पर भी देखा जा सकता है। यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर एग्जाम इस साल मई और जून महीने में कराए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन परीक्षाओं में करीब 10 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।

नतीजे 11 जुलाई की रात घोषित किए गए, हालांकि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट थोड़ा रुकावट के काम साथ कर रही है। कुछ छात्रों ने शिकायत की थी कि इस साल का एग्जाम पिछले साल के मुकाबले मुश्किल था। कम मार्क्स लाने वाले छात्र या जिन छात्रों को अपने मार्क्स संतुष्टि नहीं है वो पुनर्मूल्यांकन (revaluation) के लिए एप्लाई कर सकते हैं। Revaluation की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की मार्च में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अन्ना यूनिवर्सिटी ने साल 2011 से अब तक पुनर्मूल्यांकन के लिए इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स से 75 करोड़ से ज्यादा रुपए लिए। यूनिवर्सिटी ने बताया कि आंसर शीट की फोटोकॉपी के जरिए 28.82 करोड़ रुपए जुटाए गए, जबकि 46.65 करोड़ रुपए पुनर्मूल्यांकन से मिले।

अन्ना यूनिवर्सिटी की स्थापना 4 सितंबर 1978 में की गई थी। यह यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी और साइंस में हायर एजुकेशन कराती है। यह यूनिवर्सिटी मद्रास के दो प्रसिद्ध टेक्नीकल इंस्टीट्यूट को एक साथ जोड़कर बनाई गई थी। इसके अंतर्गत तमिलनाडु राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित 426 सेल्फ-फाइनेंसिंग इंजीनियरिंग कॉलेज, छह सरकारी कॉलेज और तीन सरकारी सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेज आते हैं।

इस तरह देखें अपने नतीजे:
स्टेप 1- अन्ना यूनिवर्सिटी के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं
स्टेप 2- होमपेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख व Captcha डालें
स्टेप 3- रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 4- रिजल्ट आ जाएगा। इसका प्रिंट आउट निकाल लें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TNUSRB पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2017 के अगले चरण के कॉल-लेटर जारी, ऐसे करें डाउनलोड
2 DHE Odisha +3 Admission डिग्री कोर्स की दूसरी सेलेक्शन लिस्ट जारी, dhseodisha.gov.in पर करें चेक
3 Bihar TET Exam 2017: बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड
ये पढ़ा क्या?
X