ताज़ा खबर
 

जानिए कहां से और कितनी की है मुकेश अंबानी के दोनो बेटों ने पढ़ाई

Anant Ambani, Akash Ambani education, Net Worth: मुकेश अंबानी के दोनो बेटों ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। यह स्कूल अंबानी देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मुंबई में अपने पिता की याद में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल खोला था।

Who is Anant Ambani, Anant Ambani Life, Anant Ambani News, Anant Ambani speech, Anant Ambani engagement साल 2003 में शुरू हुए इस स्कूल को नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब भी मिल चुका है। इस स्कूल में ज्यादातर सेलेब्रिटीज के बच्चे ही पढ़ने आते हैं। (Source: Express Photo by Prashant Nadkar)

Anant Ambani, Akash Ambani education, Net Worth: भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के दो बेटे और एक बेटी है। मुकेश के बेटों का नाम आकाश अंबनी और अनंत अंबानी हैं। आकाश अंबनी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को और अनंत अंबनी का जन्म 10 अप्रैल, 1995 को मुंबई में हुआ था।

आकाश ने अपनी पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। आगे की पढ़ाई के लिए वे अमेरिका चले गए। वहां पर आकाश नें ब्राउन विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट किया है। वहीं उनके भाई अनंत अंबानी ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की हैं। उसके बाद अनंत ने रोड आइलैंड में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है।

अनंत ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वह 11वीं में थे तो उन्हें नहीं मालूम था कि वे कितने अमीर हैं। जब उनकी क्लास में रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के बारे में निबंध लिखने को कहा गया था तब उन्हें पता हुआ था कि उनकी संपत्ति कितनी है। वहीं बचपन में, अनंत अस्थमा से जूझ रहे थे और दवाओं के कारण उनका वजन बढ़ गया था। फिर उन्होंने 18 महीनों से भी कम समय में चौंका देने वाला 108 किलो वजन कम कर के लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

16 की उम्र में टॉप बिलेनियर बनने वाली ईशा अंबानी के पास है ये डिग्री, एक आइडिया दें निकल गईं भाइयों से भी आगे

मुकेश अंबानी के दोनो बेटों ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। यह स्कूल अंबानी देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मुंबई में अपने पिता की याद में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल खोला था। साल 2003 में शुरू हुए इस स्कूल को नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब भी मिल चुका है। इस स्कूल में ज्यादातर सेलेब्रिटीज के बच्चे ही पढ़ने आते हैं।

कितनी पढ़ी-लिखी हैं मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता? बिजनेस से लेकर समाजसेवा में भी रहती हैं एक्टिव

अगर बात करें  मुकेश अंबानी की तो उनका जन्म 19 अप्रैल, 1957 को यमन में धीरुभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के यहां हुआ था। 1985 में मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी से शादी की।

Next Stories
1 SSC CGL Result 2018: आयोग ने जारी किए ऑफिशियल वेबसाइट पर फाइनल मार्क्स, इन स्टेप्स से करें चेक
2 किसी के पास है लग्जरी कार कलेक्शन, किसी को पसंद है तैराकी, ऐसी है इन भारतीय क्रिकेटरों की लाइफस्टाइल
3 UPSC NDA Exam 2021: यूपीएससी एनडीए परीक्षा 18 अप्रैल को होनी है आयोजित, छात्रों ने उठाई कैंसिल करने की मांग
यह पढ़ा क्या?
X